हमारी पार्टी के लिए देशप्रेम एवं राष्ट्रहित सर्वोपरि है : ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव

जौनपुर।  राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 

हमारी पार्टी के लिए  देशप्रेम एवं राष्ट्रहित सर्वोपरि है। यह पार्टी दूसरी राजनैतिक पार्टियों से खास तीन मुद्दो पर भिन्न है।
पहला इस पार्टी का नेतृत्व एवं पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर सेना और सिविल के सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी है। जिनके पास 35-40 साल का प्रशासनिक, अनुशासनिक और मानव संसाधन प्रबन्धन का अनुभव है जिसका उपयोग एक स्वच्छ, सक्षम और भ्रष्टाचार रहित शासन देने में होगा।
दूसरा- इन पदाधिकारियों की अपनी कोई आकांक्षा एवं अपेक्षा नहीं है, केवल देशसेवा और राष्ट्र प्रेम ही सर्वोपरि है। 
तीसरा- इस पार्टी में राजनीति कोई व्यवसाय, सत्ता एवं धनोपार्जन के लिए नहीं करेगा। हमारे जितने प्रत्याशी सफल होते हैं वो अपने जीविकोपार्जन के लिए आवश्यक धन के अलावा कोई भी राशि, पेंशन आदि नहीं लेंगें और उसे जनता के उत्थान के हित में खर्च करेंगें।
हमारी पार्टी प्रकृति के समन्य से देश का विकास करेगी न कि प्रकृति के विपरीत। प्रकृति और किवास दोनों में सामजस्य बनाकर कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी। हमारी पार्टी आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर है। जनसंख्या नियंत्रण, स्वेक्षा से और प्रोत्साहन के आधार पर आगे बढ़ाएंगे। 
महिला शसक्तिकरण का विशेष ध्यान दिया जायेगा। 50 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं के लिए प्राप्त करने का निर्देश रहेगा। महिलाओं के वियद्ध अपराधों को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट से ही निस्तारित कराएंगे।
हमारी पार्टी भूतपूर्व सैनिकों को अति सम्मान और गौरव प्रदान कराएगी एवं उनको पुनः रोजगार की योजना लागू करेगी। जिससे उनके अनुभव और अनुशासन का सदुपयोग हो सके। शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद के अलावा परिवार से एक योग्य पुरूष या महिला को रोज़गार प्रदान किया जायेगा। उनके OROP और NFU भी लागू किया जायेगा। आज इस प्रेस वार्ता के साथ ही पार्टी ने प्रदेश में अपना चुनाव अभियान की शुरूआत कर दी है।
हमारी पार्टी उपर्युक्त बिन्दुओं पर सहमति रखने वाली पार्टियों से गठबन्धन करेगी जैसा कि स्वाभिमान पार्टी और नेशनल युथ पार्टी OROP से गठबन्धन करके राष्ट्रवादी मोर्चा बनाया हैं निकट भविष्य में और छोटी-छोटी पार्टियों से भी गठबन्धन करेगी और मोर्चा को सशक्त बनाएगी।
इस मौके पर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा महिला प्रकोष्ठ श्रीमती किरन श्रीवास्तव और आशीष श्रीवास्तव (पूर्व कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम दिव्यांग) उपस्थित रहे।

Related

news 3292968253298269960

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item