पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश राय ने छात्राओं को दिया लौपटॉप, बेटियों के चेहरे खिले

जौनपुर। पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने रविवार को कबीरूद्दीनपुर गांव में स्थित अपने आवास पर इलाके की दो मेधावी छात्राओं को लौपटॉप दिया। बिना मांगे मुराद पुरी पूरी होने पर छात्राओं के चेहरे खिल उठे। हलांकि श्री राय छात्राओं को यह सम्मान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथो दिलवाना चाहते थे लेकिन उनके कार्यक्रम में बेकाबू भीड़ के कारण टाल दिया गया था। 

श्री राय ने कहा कि लैपटॉप वितरण का मूल उद्देश्य है समाज में व्याप्त भिन्नता को दूर किया जा सके। अमीर व गरीब के बच्चों के फर्क को मिटाने का एक प्रयास है ।यह ताकि संचार क्रांति के इस युग में गरीब बच्चे भी मुख्य धारा से जुड़ सकें। 
उन्होंने कहा कि आज इंटरनेट के माध्यम से दुनिया छोटी हो गई और दूरियां भी कम हो गईं। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित विविध योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सबको रोजगार अथवा बेरोजगारी भत्ता सपा सरकार ने दिया। पिछली बार कन्या विद्या धन दिया गया लेकिन उसके बाद की सरकार ने इसे बंद कर दिया। पूर्वमंत्री जगदीश नारायण राय ने कहा भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते आज न नौकरी है न रोजगार। नौकरी - रोजगार के बिना नौजवान अपने सपने पूरे नहीं कर सकते है।
 इस मौके पर निक्की सोनकर और अंजली विश्वकर्मा को लैपटॉप देकर सम्मानित किया गया। लैपटॉप वितरण समारोह में सपा जफराबाद विधानसभा अध्यक्ष रमेश साहनी, लाल बहादुर विश्वकर्मा, वीरेन्द्र सोनकर, अनिल यादव, रवि रांझा, राकेश कुमार , अजय यादव , विकास आदि लोग उपस्थित रहे।।

Related

education 4070418568554429791

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item