मेडिकल कालेज में पढ़ाई और दवाई शुरू होने से पहले डाक्टरों का हंगामा शुरू

 जौनपुर।  राजकीय मेडिकल कालेज में अभी पढ़ाई और दवाई शुरू भी नही हुई इसके बावजूद हंगामें की खबर आनी शुरू हो गयी है। आज पिछले पांच माह से वेतन न मिलने व जिला अस्पताल के डाक्टरो पर गम्भीर आरोप लगाते हुए मेडिकल कालेज के डाक्टरो ने जमकर हंगामा किया। एक घंटे से अधिक समय तक जिला अस्पताल में हंगामे के चलते अफरातफरी मची रही। नौबत यहा तक कि मेडिकल कालेज के डाक्टर ने एक जिला अस्पताल के डाक्टर को वाहन रोककर अपशब्द भी कहा। जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। सूचना पर पहुंची भंडारी पुलिस चौकी के लोगों ने समझाते हुए शांत कराया।   

 जानकारी के अनुसार राजकीय मेडिकल कालेज के 40 की संख्या में चिकित्सकों की ड्यूटी जिला अस्पताल में लगायी गयी है। मेडिकल कालेज के चिकित्सकों का आरोप है कि पांच महीने से कार्य कर रहे हैं, लेकिन अभी तक वेतन नहीं मिला है। बावजूद इसके कार्य करने के दौरान जिला अस्पताल के चिकित्सक द्वारा कार्य में बांधा पहुंचाया जाता है। अटेंड रिजेक्ट कर दिया जाता है। अटेंड के समय फोटो खिंचवायी जाती है। इसकी शिकायत प्रिंसिपल से भी की गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हंगामे की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और किसी तरह लोगों को समझाते हुए शांत कराया।
इस संबंध में सर्जन डा. एसके यादव ने बताया कि अटेंडेंस की जिम्मेदारी दी गयी है। मेडिकल कालेज के जो भी चिकित्सक यहां तैनात हैं वह और जगह प्रैक्टिस करते हैं। कार्य न करना पड़े और वेतन उठाते रहने की मंशा बनाए हुए हैं। इससे अस्पताल का कार्य प्रभावित होता है। यहां तक ओपीडी व अन्य विभागों में तैनात अन्य स्टाफ को प्रलोभन देकर अटेंडेंस लगाकर गायब हो जाते हैं। इन चिकित्सकों ने आज मेरा वाहन रोककर गलत ढंग से मेरे साथ बदसलूकी की। इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कहा कि कुछ भी हो नियुक्ति हुई है तो काम लेना ही है।

Related

news 1022634288124224782

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item