डीएम , एसपी समेत कई अधिकारियो ने लगवाया बूस्टर डोज

 जौनपुर। कोरोना वायरस बचाव के लिए हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के कोमार्विड रोगियों को प्रीकॉशनरी डोज की शुरुआत हुई। राजकीय लीलावती महिला चिकित्सालय में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय कुमार के साथ कई अन्य अधिकारियों ने बूस्टर डोज लगवाया। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि जिन लोगों ने अभी कोरोना का टीका नहीं लगाया है, जल्द से जल्द लगवा लें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के गाइडलाइंस  का शत-प्रतिशत पालन करें, जिससे जनपद में संक्रमण का प्रसार न हो सके। मास्क जरूर लगाएं। भीड़भाड़ में जाने से बचें। एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बना कर रहें। कुछ भी छुएं तो साबुन-पानी से हाथ धुलें। 

यहां बता दें कि जनपद में 15 से 18 वर्ष के 3,15,205 किशोर-किशोरियों के लक्ष्य के सापेक्ष 75,112 से ज्यादा लोगों को पहली डोज लग चुकी है। फ्रंटलाइन वर्कर के अंतर्गत आने वाले चुनाव की ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी और कर्मचारी शामिल  हैं। इन लोगों को प्रीकाशन  डोज लगवाना अनिवार्य है।
93 टीकाकरण केंद्र - डीआईओ डॉ नरेंद्र सिंह ने बताया कि हेल्थ केयर वर्कर तथा फ्रंटलाइन वर्कर के साथ 60 वर्ष से अधिक उम्र के कोमार्विड लोगों को प्रीकाशन  डोज (एहतियाद टीका) के लिए 93 टीकाकरण केंंद्र बनाए गए हैं जो कि जिला महिला चिकित्सालय, जिला पुरुष चिकित्सालय, लीलावती महिला चिकित्सालय, सभी सामुदायिक (सीएचसी) तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर हैं।
       ऐसे रजिस्ट्रेशन - यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के वैक्सीन एवं कोल्ड चेन मैनेजर शेख अबजाद ने बताया कि कोविन पोर्टल पर आनलाइन बुकिंग के लिए स्लाट उपलब्ध हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर भी बिना आनलाइन बुकिंग के जाने पर भी स्वास्थ्यकर्मी आनस्पाट रजिस्ट्रेशन करके तुरंत टीका लगा देंगे।

     अभी तक की स्थिति:  जनपद में 18 वर्ष से अधिक उम्र की आबादी 34,26,408 है। इसमें से 31,41,981 से ज्यादा लोगों को टीके की पहली डोज़ का टीकाकरण लक्ष्य पूर्ण किया जा चुका है। अब तक 52,82,756 से अधिक कुल डोज लगाई जा चुकी हैं। जनपद में 19,73,943 से अधिक लोगों को टीके की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह ने जनपदवासियों से अपील की है कि यदि कोई भी प्रथम डोज से वंचित है तो वह अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें। इसके साथ ही जिन लोगों का दूसरी खुराक लगवाने का समय आ गया है, वह अपनी दूसरी खुराक अवश्य लगवा लें। 

       उद्घाटन के मौके पर कोल्ड चेन मैनेजर शेख अबजाद, संयुक्त राष्ट्र बाल आपात कोष (यूनीसेफ) की डिस्ट्रिक्ट मोबलाइजेशन को-आर्डिनेटर (डीएमसी) गुरदीप कौर, अर्बन कोआर्डिनेटर प्रवीन पाठक सहित स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Related

JAUNPUR 3740105786412864884

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item