खेतासराय में सड़क पर ट्रक खड़ी कर कबाड़ लादने से लगा भीषण जाम

 जौनपुर। शाहगंज जौनपुर नेशनल हाईवे के खेतासराय कस्बे में सोमवार को डेढ़ घंटे तक भीषण जाम लगा रहा। इस जाम में फंसे सैकड़ों  वाहनों में सवार लोग अपने गंतव्य को जाने के लिए बिलबिला उठे लेकिन न तो कहीं ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए कस्बे की पुलिस नजर आई , और न ही पुलिस बूथ पर तैनात उप निरीक्षक। 
नगर पंचायत खेतासराय में दो दर्जन से अधिक कबाड़ का कारोबार करने वाले ऐसे कबाड़ी हैं, जिनकी सारी दुकाने कस्बा के जोगियाना मोहल्ला, दीदारगंज रोड, सबरहद, इमरानगंज से लेकर खेतासराय के मुख्य चौराहे तक फैली हुई है । 
बिना जीएसटी, सेलटैक्स, इनकम टैक्स दिए ही सप्ताह में लाखों का  टर्नओवर करने वाले  इन कबाड़ियों की ट्रके सप्ताह में 5 दिन लोडिंग होती हैं। सामानों की लोडिंग का सारा कारोबार कस्बे के मुख्य मार्ग पर बीच सड़क पर वाहनों को खड़ी करके किया जाता है।  6 से 8 घंटे तक जब डीसीएम या अन्य बड़े वाहन सड़क पर ही खड़े कर दिए जाते हैं उस दौरान भीषण जाम  लग जाता है । क्योंकि अयोध्या से काशी को सीधे-सीधे जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर वाहनों का भारी दबाव बना हुआ है।
ऐसे में  जिले के खेतासराय थाना की पुलिस टीम  इन कबाड़ियों से इतना प्रेम क्यों रखती है इसकी चर्चा नगर में खूब है। लोगों का कहना है पुलिस इनकी ट्रकों को हटवाने और बाजार से बाहर लोडिंग करने के लिए तनिक भी कड़ा रुख नहीं दिखाती। सोमवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला, कस्बा के जोगियाना मोहल्ले में एक कबाड़ी ने अपनी डीसीएम को बीच सड़क पर खड़ी कर दिया और घंटों देर तक जाम लग गया।  
प्रदेश में जब आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है और पुलिस प्रशासन पर कोई किसी प्रकार का दबाव भी नहीं है तो फिर खेतासराय की पुलिस टीम आखिर सड़कों पर जाम हटाने के लिए क्यों नहीं मुस्तैदी दिखा रही है।

Related

news 8042522906212074056

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item