क्षय रोग के समूल नाश का संकल्प ले युवा: डॉ. राकेश कुमार यादव

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के निर्देश एवं कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य के सरक्षत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना,वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय,जौनपुर एवं राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम -जनपद जौनपुर के संयुक्त तत्वाधान में गुलाबी देवी पीजी कॉलेज सिद्दीकपुर,जौनपुर में एक दिवसीय क्षय रोग जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। 

 उक्त कार्यक्रम में बोलते हुए कार्यक्रम समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना, डॉ राकेश कुमार यादव ने कहा कि नए साल में एनएसएस के स्वयंसेवक क्षय रोग से मुक्ति हेतु जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को प्रेरित करके भारत को 2025 तक क्षय रोग से मुक्त करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मिशन में सहभागी बनें। जिला कार्यक्रम समन्वयक- क्षय रोग डॉ. सलिल कुमार यादव ने क्षय रोग के लक्षण एवं उपचार के सम्बन्ध में विस्तार से स्वयंसेवको को बताया और क्षय रोग से मुक्ति की शपथ भी दिलाई।पीपीएम-समन्वयक राम बचन ने भी क्षय रोग के बारे में जानकारी दी। 
इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ पंकज कुमार यादव एवं अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ रमाशंकर यादव तथा संचालन डॉ सुभाष यादव ने किया।धन्यवाद ज्ञापन एसटीएस-करंजाकला नवीन कुमार सिंह ने दिया। इस अवसर पर एसटीएलएस-श्री प्रमोद यादव,कार्यक्रम अधिकारी डॉ.यादवेंद्र यादव, डॉ.राजेंद्र प्रसाद यादव,अश्विनी यादव,महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related

news 1799829757020632321

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item