बेरोजगारों को अब एसएमएस से मिलेगी जानकारी

 जौनपुर। रोजगार मेले से पहले सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों को अब एसएमएस से जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं सेवायोजन पोर्टल पर बकायदा रोजगार मेले में पहुंचने वाली कंपनियों का ब्योरा भी दर्ज होगा। इसे लेकर काफी समय से कवायद की जा रही थी, जिसे पूरा कर लिया गया है। 

 पूरा सिस्टम आनलाइन किए जाने की वजह से रोजगार सृजन को किए गए उपायों का डाटा महज एक क्लिक पर मिल सकेगा। रोजगार का दायरा बढ़ने के साथ ही पंजीकृत लगभग डेढ़ लाख बेरोजगारों को सुविधा का लाभ मिल सकेगा। 
 सेवायोजन कार्यालय की ओर से प्रत्येक माह रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। अधिकांश युवाओं को समय पर इसकी जानकारी न मिलने की वजह से इसमें कम ही उपस्थित हो पाते हैं। ऐसे में अब सभी को ऐसे किसी आयोजन के पूर्व समय पर इसकी जानकारी एसएमएस के माध्यम से भेज दी जाएगी। विभाग की भी कोशिश है कि रोजगार मेले में अधिक से अधिक कंपनियों को शामिल कराया जाय, जिससे रोजगार का दायरा बढ़ाया जा सके। इस लिहाज से अब बड़ी कंपनियों का ब्योरा भी पोर्टल पर फीड कराया जाएगा व जिला सेवायोजन अधिकारी भी कंपनियों के एचआर टीम के साथ सामंजस्य स्थापित करेंगे, जिससे इनकी संख्या बढ़ सके।

Related

news 523359870398895603

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item