वोट देकर सरकार बनाने में अपनी भूमिका निभाएं हर मतदाता : एडीएम

 जौनपुर। मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से महेन्द्रा फर्स्ट च्वाइस द्वारा शिया कालेज के मैदान में मतदाता जागरूकता क्रिकेट टूर्नामेंट (35 आयु वर्ष प्लस) का आयोजन किया गया है। मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने फीता काट कर, बल्ले से गेंद खेलकर व मतदाता की शपथ दिलाकर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। 

 आयोजक समिति के अध्यक्ष विवेक यादव व संरक्षक दुर्गेश सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन का उद्देश्य लोगों को चुनाव के महत्व व मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक, प्रेरित करना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एडीएम राम प्रकाश ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शहरों की अपेक्षा जनपद जौनपुर में मतदान प्रतिशत बहुत कम रहा, इसलिए मैं जनपद वासियों से अपील करता हूं कि 07 मार्च को सभी मतदाता स्वयं मतदान करें तथा अन्य सभी मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक व प्रेरित करें। आगे उन्होंने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओं की भागीदारी ज़रुरी है, इसलिए वोट के माध्यम से एक बेहतर सरकार बनाने में अपनी भूमिका भी हर मतदाता निभा सकते हैं।
 विशिष्ठ अतिथि जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि वोट देना अधिकार भी है और कर्तव्य भी है। अपने अधिकार का प्रयोग करना है और प्रदेश के विकास, अपने बच्चों के भविष्य व सुरक्षा के लिए अपने कर्तव्य का भी निर्वहन करना है। उदघाटन मैच महेन्द्रा टाइकोन और दर्पण क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दर्पण टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 112 रन बनाए। जवाब में महेन्द्रा टाइकोन ने 13 ओवरों में ही 1 विकेट के नुक़सान पर 113 रन बनाकर मैच जीत लिया। दुर्गेश जायसवाल ने 46 रन बनाए तथा मैन आफ द मैच दुर्गेश सिंह ने 42 रन बनाए व दो विकेट लिए। कमेन्ट्री सलमान शेख ने किया। सचिव अरुण राय ने आभार व्यक्त किया।

Related

JAUNPUR 7640269971573688903

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item