प्रत्याशियों को आय-व्यय का ब्यौरा 30 दिन में प्रस्तुत करना होगा

 जौनपुर। 2022 विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों को आय-व्यय का ब्यौरा मतगणना से 30 दिन में प्रस्तुत करना होगा। जीते विधायकों को भी व्यय रजिस्टर प्रस्तुत करना होगा, नहीं तो उनकी विधायकी पर निर्णय आयोग की तरफ से लिया जाएगा। 

 जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव में कुल 121 प्रत्याशी मैदान में थे। इसमें सफलता तो नौ विधायकों को ही मिली, लेकिन आय-व्यय का ब्यौरा सभी को प्रस्तुत करना होगा। सभी को व्यय रजिस्टर मतगणना से 30 दिन में प्रस्तुत करना होगा। 
 नौ विधानसभा क्षेत्रों में बदलापुर, शाहगंज, जौनपुर, मल्हनी, मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर, मड़ियाहूं, जफराबाद, केराकत में चुनाव हुआ। बता दें कि सभी प्रत्याशियों को नामांकन के साथ आरओ की तरफ से व्यय रजिस्टर दिया गया। जिसमें उनको अपना प्रत्येक खर्च का विवरण लिखना होता है। चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना दस मार्च को हुई। जिसके बाद सभी प्रत्याशियों को मतगणना से 30 दिन के अंदर अनुसूची रजिस्टर प्रस्तुत करना होगा। इसके साथ ही 21 मार्च को व्यय रजिस्टर के जांच की तिथि भी रखी गई है। इसमें सभी प्रत्याशियों को हलफनामा देना होगा। आगामी चार से पांच अप्रैल को प्रेक्षक की मौजूदगी में इसकी जांच भी होगी।

Related

news 2084997924248114652

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item