कहीं ईवीएम में खराबी तो कहीं आयी वीवी पैट में गड़बड़ी

जौनपुर। सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को हुए मतदान में कहीं ईवीएम में खराबी तो कहीं वीवी पैट की गड़बड़ी से मतदान कुछ देर के लिए बाधित हुआ। सूचना पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने वोटिग मशीनों को बदलकर मतदान को चालू कराया। शुरुआत के प्रथम एक घंटे में इस तरह की शिकायतें कई बूथों पर आईं। ऐसे में मतदाता या तो लंबी लाइन में इंतजार करते रहे या फिर लौट गए और पुन: आकर मतदान किया। 

 बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 217 अगरौरा, 243 मैनुद्दीनपुर, 95 कम्मरपुर तथा 101 तिलवारी का वीवीपैट माकपोल के पूर्व ही बदलना पड़ा। इसी तरह बूथ संख्या 123 शाहपुर में वीवीपैट में पर्ची फंसने से कुछ देरतक मतदान बाधित रहा। इसी तरह बूथ संख्या 85 दुधौड़ा में माकपोल के दौरान बैलेट यूनिट के खराब होने से उसे भी बदलना पड़ा। बूथ संख्या 292 धुरीपुर में कंट्रोल यूनिट की बैटरी काम न करने पर बदलना पड़ा। इसी तरह जौनपुर में ईवीएम की खराबी के चलते कई केंद्रों पर मतदान घंटेभर तक बाधित रहा। 

विकास खंड सोंधी के मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय अब्बोपुर के बूथ संख्या 149 पर निर्धारित सात बजे की बजाय 35 मिनट देर से मतदान शुरू हुआ है तो जूनियर हाईस्कूल पोरई कलां में 17 मिनट देरी से प्रारंभ हुआ। वहीं एक बजे करीब एक घंटे तक यह खराब रहा। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय गोधना में बूथ संख्या 60 पर 45 मिनट बाद वोटिग प्रक्रिया शुरू हुई। मानीकलां स्थित जूनियर हाईस्कूल में बूथ संख्या 179 में ईवीएम की बैटरी खराब होने से साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे तक मतदान बाधित रहा, यहां सेक्टर मजिस्ट्रेट के आने के बाद बैटरी बदलकर मतदान शुरू हुआ। मल्हनी विधानसभा 367 मतदान केंद्र दक्षिणपट्टी बूथ संख्या 123 पर ईवीएम में आई खराबी के चलते मतदान आधा घंटे बाधित रहा। शिकायत पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम चेक कराया तो बैटरी डिस्चार्ज मिली। तत्काल दूसरी बैटरी लगाकर मतदान चालू करवाया। उतरेजपुर गांव पंचायत बूथ पर फर्जी मतदान की शिकायत मिलने पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को उठाकर थाने ले गई। वहीं मल्हनी विधानसभा के एक बूथ पर प्रत्याशी धनंजय सिंह व लकी यादव के समर्थकों में झड़प की बात दस बजे सामने आई, जब कंट्रोल रूम से इसकी जांच कराई गई तो वह गलत निकला। पीठासीन अधिकारी पर आरोप

Related

जौनपुर 8118842255282604108

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item