इस चुनाव में कई रिकार्ड बना, तीन सीटों पर हुई डेढ़ वोट के अंतर से जीत हार

 जौनपुर। विधानसभा चुनाव में भाजपा व सहयोगी दलों को जहां पिछली बार से एक सीट कम मिली, वहीं तीन सीटों को प्रत्याशियों ने किसी तरह जीतने में सफल हो पाई। इन सीटों पर जीत-हार का अंतर डेढ़ हजार से भी कम है। इसके साथ ही इस विधानसभा चुनाव में कई रिकार्ड भी बने हैं। 

 अपना दल (एस) के प्रत्याशी डाक्टर आरके पटेल ने मड़ियाहूं में 1326 मतों के अंतर से जीत दर्ज किया है, वहीं बदलापुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी रमेश मिश्र ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ओम प्रकाश दुबे बाबा को 1326 मतों से, शाहगंज में भाजपा के सहयोगी निषाद पार्टी के रमेश सिंह ने सपा के पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई को 719 मतों से हराकर जीत दर्ज किया है। 
 इसके साथ ही सदर सीट पर प्रत्याशी राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भी लगातार दूसरी बार जीतकर इतिहास बनाया है। इन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी अरशद खान को आठ हजार 628 मतों से पराजित किया है। मल्हनी को छोड़कर सभी सीटों पर कांटे की टक्कर रही। मल्हनी में सपा प्रत्याशी लकी यादव ने पूर्व सांसद जद यू के प्रत्याशी धनंजय सिंह को 17 हजार 527 मतों के बड़े अंतर से मात दिया, तो भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद डा.केपी सिंह को महज 18 हजार 319 मत मिले और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जौनपुर सदर सीट पर पूर्व विधायक व कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद सहित कई कद्दावर नेता जमानत तक बचाने में भी विफल रहे। नदीम को महज 12 हजार 106 वोट मिले। राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस की नौ विधानसभा सीटों पर कोई भी प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा सके।

Related

जौनपुर 785098057194044533

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item