पानी से है जीवन की आस, इसे बचाने का सब करें प्रयास

 जौनपुर। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला के आदेशानुसार एवं खण्ड विकास अधिकारी मछलीशहर अस्मिता सेन के मार्गदर्शन में विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी के पंचायत भवन सभागार में कैच द रेन अभियान के लांचिंग के अवसर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को वर्चुअल सुनने के लिए ग्रामीण ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में एकत्रित हुये थे। 

जिसमें महामहिम ने कहा कि हम जहां शहरों के लिये पूरे वर्ष दूर दराज से पानी मंगाते हैं वहीं इन्हीं शहरों की गलियां बरसात में डूब जाती हैं जल प्रबंधन के सम्मुख यह बिडम्बनापूर्ण स्थिति है, आज के तीन- चार दशक पूर्व गांव -शहर कहीं भी बोतल का पानी खरीदना नहीं पड़ता था।जल संकट आज एक अन्तर्राष्ट्रीय समस्या बन गया है। राष्ट्रपति के वर्चुअल सम्बोधन के पश्चात ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने भी लोगों से जल संचयन का आह्वान ग्रामीणों से किया तत्पश्चात उन्होंने लोगों को जल शपथ दिलाई। 
सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) मछलीशहर रामनिहोर ने इस कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन कराने के लिये ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिवों को सोमवार को ही निर्देशित कर दिया था। आज के कार्यक्रम में ग्राम प्रधान के अलावा ग्राम पंचायत बामी की जल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेश चंद्र गौतम और समिति के सदस्य, पंचायत सहायक कनक सिंह, ग्रामीण तथा बच्चे 'जल है तरल सोना इसे नहीं है खोना'। 'पानी से है जीवन की आस, इसे बचाने का सब करें प्रयास'। ' पानी है तो है संसार, पानी ही है जीवन का आधार'। जैसे स्लोगन लिखे चार्ट लेकर उपस्थित थे। 

Related

news 1358650069772523386

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item