दुनिया में ऐसा अमल करो कि आखिरत में भी नूर बना रहे:मौलाना जावेद

 जौनपुर। नगर के रिजवी खा स्थित आरबी मेमोरियल हॉस्पिटल लॉन में रविवार को सहारा इंडिया टीवी नेटवर्क नोएडा में कार्यरत रहे स्व.मिर्जा मोहम्मद मुस्तफा अब्बास शजर की मजलिसे बरसी को खेताब करते हुए कर्बलाए मोअल्ला ईराक से आये मौलाना जावेद हुसैन नजफी ने कहा कि इंसान को चाहिए कि दुनिया में ऐसा अमल करे कि आखिरत में वोह नूर बनकर रहे। उन्होंने कहा कि आज इंसान अपनी ख्वाहिश व जरूरतों के लिए रास्ता भटकता जा रहा है जिसका जीता जागता सबूत हाल के दिनों में लंदन में मिला जब कुछ लोगों ने कर्बला की खाके शिफा की नीलामी तक करा दी।

 हम सभी को ऐसे लोगों की निंदा करनी चाहिए और खुदा उन्हें कभी माफ नहीं करेगा जो ऐसे लोगों के साथ खड़े रहेगें। मौलाना ने कहा कि रसूले खुदा हजरत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. ने दीने इस्लाम को फैलाने में अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया। यहां तक कि उनके दामाद हजरत अली अ.स. व उनके परिवार वालों ने इस्लाम को परवान चढ़ाने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया। पर कभी भी खुदा होने का दावा नहीं किया। 

मौलाना ने कहा कि मरहूम शजर अब्बास हमेशा दीन ए इस्लाम का मर्तबा व इसकी रौशनी लोगों तक कैसे पहुंचे बताने के लिए लगे रहते थे। आज वोह हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी यादों के साथ हम लोग इस्लाम को और बुलंदी तक पहुंचायें यही उनकी लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इससे पूर्व सोजखानी सैयद कायम हसन रिजवी व उनके हमनवा ने किया। नौहाखानी एहतेशाम हैदर फैजी ने किया। इस मौके पर मौलाना महफूजुल हसन खां प्राचार्य नासिरिया अरब ी कालेज, मेराज रजा बेग, अब्बास रजा बेग, मुर्तजा अब्बास, जैन अब्बास, जयान अब्बास, मिर्जा रूशैद सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मिर्जा मोहम्मद मेहर अब्बास ने सभी का आभार प्रकट किया।

Related

news 4103187713992765923

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item