सघन पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान के तहत पिलायी गयी दवा

 जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी में स्थित कम्पोजिट विद्यालय बामी के परिसर में रविवार को 0 से 5 वर्ष तक के कुल 95 बच्चों को ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह की उपस्थिति में पोलियो की दवा पिलाई गई। आज जो बच्चे किसी कारण से केन्द्र पर पहुंचकर दवा नहीं पी सके हैं उनको 21 मार्च से 25 मार्च तक डोर टू डोर अभियान के तहत स्वास्थ्य कर्मी दवा पिलायेंगे। 

डोर टू डोर अभियान के तहत भी कुछ परिवार जिनके बच्चे ननिहाल जाने, बीमार होने या किसी अन्य कारण से दवा पीने से वंचित रह जायेंगे ऐसे एक्स परिवारों के लिये बी टीम एक्विटी के तहत 28 मार्च को दवा पिलायी जायेगी, प्रयास होगा कि कोई बच्चा छूटने न पाये। 

गौरतलब है कि भारत में लगातार कई वर्षों से पोलियो का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है किन्तु पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसे दक्षिण एशियाई देशों में बीते वर्षों में इक्का - दुक्का मामले सामने आये हैं जिस कारण भारत में भी एहतियातन यह अभियान जारी रखा जा रहा है कोरोना काल में लम्बे समय तक स्थगित रहने के बाद यह अभियान पुनः शुरू कर दिया गया है। आज के कार्यक्रम में ग्राम प्रधान के अलावा सहायक अध्यापक ज्योति भूषण सिंह,शिव कुमार यादव, शिक्षा मित्र रेनू सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा सिंह,सुमन सिंह तथा गांव की चारों आशा बहुयें उषा सिंह, रेखा सिंह,शशि उपाध्याय, केशरी यादव ने सहयोग किया।

Related

news 543004645215775276

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item