मंगलवार से शुरू होगा एमएलसी चुनाव के लिए घमासान, जानिए कौन है मतदाता

 जौनपुर। विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन शुरू होगा, सभी प्रत्याशी जिलाधिकारी न्यायालय में सुबह 11 बजे से तीन बजे तक उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। नामांकन के दौरान प्रत्याशी व प्रस्तावक को के जाने की अनुमति होगी। एमएलसी के लिए होने वाले चुनाव में समस्त ग्राम प्रधान, बीडीसी, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगरा पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष, सभासद, विधायक, और सांसद मतदान करेंगे। 

 सोमवार को नामांकन स्थल को अंतिम रुप देने के लिए सीसी कैमरा लगाने का काम चल रहा था। वैसे अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बृजेश सिंह प्रिंशु  के अलावा दूसरा कौन प्रत्याशी है। उम्मीद है कि मंगलवार तक भाजपा व सपा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो जायेगी । जिले में कुल 4000 मतदाता है।  इन मतदाताओं के लिए 22 बूथ छह सेक्टर में बनाए गए है। जिले की सभी तहसील मुख्यालय के साथ साथ ब्लाक मुख्यालय को मतदान केन्द्र बनाया गया है। जौनपुर, मड़ियाहूं, शाहगंज, बदलापुर, मछलीशहर, केराकत के ब्लाक को मतदान केन्द्र नहीं बनाया जाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र के सम्बन्ध में जो भी नाम निर्देशन पत्र 4 व 5 फरवरी को भरे गये होगे उन पर भी विचार किया। नामांकन 15 मार्च से 19 मार्च तक उम्मीदवार कर सकते है। नाम वापसी हेतु अन्तिम तिथि 23 मार्च है। मतदान 9 अप्रैल को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक किया जा सकता है। मतगणना 12 अप्रैल को होगी। 
 

Related

history 2151012843550738931

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item