बाबा के बुलडोजर की जद आया बीजेपी नेता का शो रूम, चंद घंटे में हुआ जमीदोज

जौनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरी पारी शुरू होने से पहले ही जिले में बुलडोजर ने रफ्तार पकड़ ली है। गुरूवार को सरकारी पीला पंजा नगर में चला। ओलंदगंज मोहल्ले के कलेक्टेªट रोड पर स्थित बीजेपी नेता व जफराबाद नगर पंचायत के चेयर मैन को आलीशान सोने चांदी को शो रूम कुछ ही घंटे में मलबे में तब्दील हो गया। हलांकि अवैध भवन को ध्वस्त करने पहुंची टीम को हल्का विरोध का सामना करना पड़ा । यह कार्रवाई नजूल की भूमि पर शोरूम निर्माण के आरोप में हुई है। पूरी कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार अग्निहोत्री मौजूद रहे। 

जौनपुर के कचहरी मार्ग पर बरनवाल ज्वैलर्स है। ये दुकान नजूल की भूमि पर बनी हुई है। 39/1 गाटा संख्या से इसका उल्लेख खतौनी के कागजात में है। लगभग 45 वर्गमीटर में निर्माण हुआ है। 2016 में इस जमीन की रजिस्ट्री हुई थी और दिसंबर 2019 में ज्वैलरी शॉप का उद्घाटन हो गया था। उक्त जमीन को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के कोर्ट में मामला चल रहा था। नजूल की भूमि होने के कारण भवन मानचित्र को 8 मार्च 2019 को कार्यालय द्वारा निरस्त कर दिया गया था। इसके विरुद्ध उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई थी। 
उच्च न्यायालय के आदेश पर याचिकाकर्ता को विवादित स्थल पर किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य रोके जाने की नोटिस जारी की गई थी। बावजूद इसके न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर नजूल की भूमि पर अवैध निर्माण कार्य पूरा किया गया। 22 जून 2021 को अवैध निर्माण कार्य को ध्वस्त किए जाने का आदेश पारित किया गया था। सिटी मजिस्ट्रेट गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे पुलिस फोर्स लेकर मच्छरहट्टा पहुंचे। 
जहां जफराबाद चेयरमैन प्रमोद बरनवाल के आभूषण शोरूम को बुलडोजर से ध्वस्त कराया। सिटी मजिस्टेट ने बताया कि चेयरमैन प्रमोद बरनवाल का आभूषण शोरूम नजूल की भूमि पर बनाया गया था। जिसे गिराने के लिए एक माह पहले हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था। आज उसी आदेश के क्रम में इस शोरूम को धवस्त कराया गया।

Related

news 876898810558581819

एक टिप्पणी भेजें

  1. लगभग साल भर पहले ही बिल्डिंग ध्वस्त करने का आदेश आ चुका था, लेकिन चुनाव में हार के डर से तब नही कार्यवाही हुई, और अब जीत के बाद ......

    जवाब देंहटाएं
  2. बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item