दो पक्षों में हो रहे विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस बल पर ग्रामीणों ने बोला हमला, एक सिपाही घायल

जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में रविवार को दो पक्षो में हो रहे विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस कर्मियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी। इस वारदात में एक पुलिस का जवान घायल हो गया है। सूचना पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने आधा दर्जन महिलाओं समेत आठ लोगो को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित महिला और घायल सिपाही के तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। 


देवरिया गांव की दलित बस्ती में जियालाल रतनलाल व जियावन के बीच जमीन संबंधी विवाद वर्षों से चला आ रहा है। आरोप है कि रविवार को जियालाल पक्ष के लोग केले की घार को काट रहे थे इसी बीच विवाद बढ़ गया, एक महिला ने डायल 112 को फोन कर बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से समझा बुझा रही थी कि इसी बीच मामला और बढ़ गया। जब पुलिस दोनों पक्षों को थाने पर चलने के लिए गाड़ी में बैठने की बात कही तो इतने में महिलाएं चालक राज बिहारी यादव का कॉलर पकड़कर खींचने लगीं। इतने में अन्य महिलाएं भी पुलिसकर्मियों पर टूट पड़ी जिससे कास्टेबल राजेश कुमार को सिर में चोट आयी है। थोड़ी देर बाद सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा भारी पुलिस बल के साथ बस्ती में पहुंच गए। मौके से करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को  पुलिस ने हिरासत में लिया है.
पुलिस के अनुसार  प्रातः लगभग 9:30 बजे ग्राम देवरिया थाना बदलापुर निवासी राधा नाम की महिला के द्वारा डायल 112 कंट्रोल रूम को यह सूचना दी गई कि उसके खेत में लगे केले के पेड़ को विपक्षी रामप्रवेश आदि काट कर ले गए हैं ,इस सूचना पर थाना बदलापुर की पीआरवी तत्काल मौके पर पहुंची। पीआरवी के पुलिसकर्मियों द्वारा दोनों पक्ष में हो रहे झगड़े को शांत कराने का प्रयास किया गया दोनों पक्ष आपस में झगड़ा कर रहे थे इसी दौरान झगड़ा कर रहे दोनों पक्षों को अलग करने में पुलिसकर्मी आरक्षी राजेश कुमार के सिर में मामूली चोट लगी. सूचना पर तत्काल थाना बदलापुर एवं अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंची और झगड़ा करने वाले 8 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया जिसमें 6 महिलाएं एवं दो पुरुष हैं इस प्रकरण में आवेदिका राधा की तहरीर पर एवं पीआरवी के पुलिसकर्मी आरक्षी राजेश यादव की तहरीर पर समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत जा रहा है तदनुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Related

crime 6580979645107204435

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item