जंघई-मछलीशहर मार्ग को डबल लेन करने के लिए धन स्वीकृत होने से ग्रामीणों में हर्ष

 जौनपुर। जंघई-मछलीशहर मार्ग को डबल लेन करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की ओर से 640 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों में हर्ष व्याप्त है।

बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय राजमार्ग मछलीशहर से बंधवा बाजार, जंघई, दुर्गागंज, सुरियावां, भदोही होते हुए वाराणसी को जोड़ने वाली सड़क (NH-731B)को डबल लेन बनाने के बजट जारी होने पर ग्राम पंचायत बामी के युवाओं एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है।इस सड़क के निर्माण के लिए 640.18 करोड़ रुपए की राशि जारी होने की जानकारी केन्द्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी। 
बीते 20 दिसम्बर को मछलीशहर में एक जनसभा को संबोधित करते समय इस सड़क का शिलान्यास उन्होंने किया था। इसी जनसभा में उन्होंने कहा था कि आने वाले 5 वर्षों में वे उत्तर प्रदेश में यूरोपीय ही नहीं बल्कि अमरीकी मानक की सड़कें बनाकर दिखायेंगे उनके मंत्रालय के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। मछलीशहर से जंघई तक की सड़क वर्तमान में अत्यंत जर्जर स्थिति में है।जंघई स्टेशन के जंक्शन होने के कारण यह सड़क जनपद जौनपुर की व्यस्ततम सड़कों में से एक। इस सड़क के बन जाने से जनपद जौनपुर और जनपद भदोही के यात्रियों के लिए सहूलियत होगी। उल्लेखनीय है कि इस सड़क के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण के लिये भारत सरकार का राजपत्र बीते दिसम्बर महीने में ही जारी हो चुका है। 90 के दशक से ही इस सड़क के चौड़ीकरण की मांग बहुप्रतीक्षित थी।

Related

जौनपुर 335767845757732024

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item