समाज में फैली कुरीतियों से लड़कर अच्छे समाज का निर्माण करना चाहिएः डॉ.पीसी विश्वकर्मा

जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन किया गया। इसमें पाँचों इकाई के शिविरार्थियों से सेवा योजना के क्रियाकलापों को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया गया। शिविर का समापन कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना व स्वागत गीत के साथ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ0 विष्णुचन्द्र त्रिपाठी एवं मुख्य वक्ता डॉ. पी.सी. विश्वकर्मा रहे।

डाॅ0 पी0सी0 विश्वकर्मा ने कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्रा को समाज में फैली कुरीतियों से लड़कर अच्छे समाज का निर्माण करना चाहिए। उन्होंने विश्व में आतंकवाद की समस्या और शिक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की। विशिष्ट अतिथि पूर्व प्राचार्य डॉ (कै.) अखिलेश्वर शुक्ला ने कहा कि आर्थिक और सामाजिक रीतियों को संजोए रखकर इस देश का अच्छा निर्माण कर सकते हैं। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संतोष पांडेय ने सात दिवसीय शिविर में किए गए विभिन्न कार्यक्रमों की संक्षिप्त आख्या प्रस्तुत किये।  उन्होंने बताया कि शिविर में छात्र और छात्राओं ने रात दिन कैंप में रहकर चयनित ग्रामो की मलिन बस्ती की काफी समस्याएं थी। जिनके निदान के बारे में बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ शंभू राम ने तथा संचालन बृजमोहन गुप्ता ने किया। प्राचार्य जी ने राष्ट्रीय सेवा योजना के विभिन्न क्रियाकलापों को अपने जीवन में उतारने के लिए कहा। कार्यक्रम के अंत में आभार वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्याम सुंदर उपाध्याय ने व्यक्त किया।
इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ विजय प्रताप तिवारी, डॉ राजेंद्र सिंह, डॉ मधु पाठक, सुमित, आरती, आफताब, साक्षी पाल, सुधा मौर्या, नेहा,  दृष्टि, प्रिया, संध्या, आशुतोष, आकांक्षा, रिया, सौम्या मोदनवाल, स्वाती, समत फातमा, दीपाञ्जली, सपना, मनीष, आशुतोष आदि मौजूद थे।

Related

news 7038969464030622118

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item