धर्मापुर क्षेत्र पंचायत की बैठक में 635 लाख का बजट पारित

 गौराबादशाहपुर(जौनपुर), धर्मापुर ब्लाक कार्यालय स्थित सभागार में सोमवार को ब्लाक प्रमुख विमलेश यादव की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। जिसमें पिछली कार्यवाही की पुष्टि की गई तथा ग्राम पंचायतों में मनरेगा हेतु 396.95 लाख लेबर बजट तथा क्षेत्र पंचायत से मनरेगा में 238.17 लाख का बजट स्वीकृत किया गया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, शौचालय, पेंशन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत योजना, किसान क्रेडिट कार्ड के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा ग्राम प्रधानों से पात्र व्यक्तियों के लिए प्रस्ताव भी मांगा गया।

 सांसद प्रतिनिधि के तौर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मापुर ब्लॉक के मंडल अध्यक्ष राधेश्याम विश्वकर्मा ने विकासखंड के जर्जर भवन की मरम्मत तथा निर्माण और रँगाई पुताई का प्रस्ताव रखा जिसे ध्वनिमत से पारित किया गया और प्राथमिकता के आधार पर करवाने की बात की गई। प्रधान संघ के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने घोषणा किया कि दोनों बैठकों का सभी प्रधानों क्षेत्र पंचायत सदस्यों का मानदेय गौशाला में रखे गए पशुओं के चारे के लिए दान किया जाएग। जिसका कार्यक्रम में आए लोगों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया। बैठक का संचालन करते हुए एडीओ कोआपरेटिव ब्रह्मजीत सिंह ने पिछली कार्यवाही पढ़कर सुनाया। जिसकी पुष्टि सदस्यों द्वारा की गयी। बीडीओ रवि कुमार सिंह ने गांवों के विकास की सभी योजनाओं पर चर्चा की। बैठक में सांसद प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित भाजपा मंडल अध्यक्ष राधेश्याम विश्वकर्मा ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की चर्चा की। एडीओ एजी आत्मा राम ने कृषि से सम्बंधित, एडीओ पंचायत लालजी राम ने स्वच्छता मिशन से सम्बंधित, पशु चिकित्साधिकारी डा. धर्मेन्द्र सिंह ने पशु पालन, चिकित्सा विभाग से डा. इंद्रजीत यादव और सीडीपीओ अभिषेक द्विवेदी ने आंगनबाड़ी के सम्बंध में जानकारी दी।
 बैठक में शिक्षा विभाग से किसी अधिकारी के उपस्थित न रहने पर निंदा प्रस्ताव पारित भी किया गया। बैठक में पशु चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र सिंह जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव बिलाल अहमद प्रधान संघ अध्यक्ष नरेंद्र यादव ग्राम प्रधान राहुल सिंह पूर्व प्रमुख मुन्ना यादव इत्यादि मौजूद रहे अंत में ब्लॉक प्रमुख विमलेश यादव ने बैठक में आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा बैठक के समापन की घोषणा की।

Related

BURNING NEWS 2333168522041586656

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item