एमएलसी चुनाव: 98 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने किया मतदान, सांसद नही पहुंचे वोट डालने

जौनपुर। विधान परिषद चुनाव के लिए आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक हुई वोटिंग में 98 प्रतिशित से अधिक मतदाताओं ने अपने मतो का प्रयोग किया।  सांसद जौनपुर समेत कई मतदाता पोलिंग बुथ तक नही पहुंचे। हलांकि इस सीट पर तीन प्रत्याशी मैदान में है लेकिन सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच है। मैदान में बाजी कौन मारेगा यह तो 12 अप्रैल को मतगणना के बाद ही तय हो पायेगा। 

एमएलसी चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए जिले में कुल 22 बुथ बनाये गये थे। कलेक्टेªट परिसर स्थित बुथ पर मंत्री गिरीश चंद्र यादव,पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक जगदीश नारायण राय,राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, विधान परिषद सदस्य विद्यासागर सोनकर,जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय सिंह, विधायक तुफानी सरोज,नगर पालिका अध्यक्ष माया दिनेश टण्डन,जिला पंचायत सदस्य,नगर पालिका जौनपुर और जफराबाद नगर पंचायत के सभासदों ने वोट डाला। चार हजार 31 मतदाताओं में से 98 28 फीसदी ने अपने मतों का प्रयोग किया। उधर सांसद श्याम सिंह यादव दिल्ली से वोट डालने के चले थे लेकिन हवाई जहाज समय से न पहुंचने से वोट नही डाल सकें।   

इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के बृजेश सिंह प्रिन्सू और समाजवादी पार्टी के डां मनोज यादव के बीच सीधा मुकाबला है। एक निर्दल प्रत्याशी भी मैदान में हैं। जिले में कुल 22 पोलिंग पार्टियां लगायी गयी थी  तथा दो पार्टी रिजर्व थी।  जिले को 6 जोन और 22 सेक्टरों में बाटा गया था । मतदान बैलेट पेपर पर वरीयता क्रम अंकित करके किया गया । इस चुनाव में प्रत्याशियों के साथ -साथ यह भी देखना दिलचस्प होता है कि कितने मत अवैध हुये क्योंकि मतदान प्रक्रिया भिन्न होने के कारण अक्सर जनप्रतिनिधि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार मत देने में गलती कर बैठते हैं। मतगणना 12 अप्रैल को होगी।

Related

news 3467341576204979168

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item