प्रतियोगिता से विद्यार्थियों में होता है नेतृत्व का विकास: डॉ. भास्कर

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के नवाचार केंद्र में आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत रविवार को लोकतंत्र के आधारभूत स्तंभ के रूप में पंचायतों की भूमिका विषय पर छात्र संसद का आयोजन किया गया । इसके अंतर्गत वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित करके , ‘राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस ‘मनाया गया। इस अवसर पर चीफ वार्डन डॉ रजनीश भास्कर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय समय पर महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में होते रहने चाहिए। इससे छात्रों में नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। प्रो. बी डी शर्मा ने कहा कि आज की यह युवा पीढ़ी ही आगे चलकर देश की बागडोर संभालेगी ,ऐसे में इस तरह के विषयों को समझना जानना अति आवश्यक है। 

इस अवसर भाषण प्रतियोगिता हुई जिसमें प्रथम पुरस्कार विजेता आदित्य, सेकंड द्वितीय पुरस्कार विजेता अंजली दुबे, आस्था थर्ड पुरस्कार विजेता निधि दुबे और सुंदरम दुबे रहे। 
कार्यक्रम समन्वयक डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य की प्रेरणा से विश्वविद्यालय के शिक्षक और विद्यार्थी हर दिवस को गंभीरता के साथ मना रहे हैं। आयोजन सचिव डॉ विनय वर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर डॉ पूजा सक्सेना, डॉ झाँसी मिश्रा ने बच्चों का हौसला अफजाई किया। डॉ जया शुक्ला ने आभार और संचालन छात्र संघ के नेता उदय सिंह ने किया धन्यवाद ज्ञापन प्रिंस त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर आलोक मौर्य, सनी, सरोज, सुमित सिंह, सूर्यकांत तिवारी,करण राजभर, ऋषभ,एवं तनु आदि छात्र उपस्थित रहे ।

Related

news 7009071245895976830

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item