ईंधन संरक्षण अभियान के तहत निकाली गई जागरूकता रैली

 जौनपुर । सिद्दीकपुर से जन केंद्रित ईंधन संरक्षण अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। जो विभिन्न गांव बाजारो से होकर के ईंधन बचत के लिए लोगों को जागरूक किया ।साथ ही हरित और वैकल्पिक ऊर्जा को अपनाने हुए पर्यावरण संरक्षण का जोर दिया। इस दौरान नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को ईंधन बचाने के लिए संकल्प भी दिलाया गया। 

सिद्दीकपुर गोमती गैस सर्विस परिसर से जन केंद्रित ईंधन संरक्षण अभियान के तहत जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिस में सक्षम सत्र 2022 के तहत वाल्काथान का आयोजन किया। सक्षम का उद्देश्य था हरित और स्वच्छ ऊर्जा अपनाएं। आजादी का अमृत महोत्सव मनाए। जिसके अंतर्गत ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को पेट्रोलियम मंत्रालय एवं पीसीआरए के सानिध्य में संरक्षण क्षमता महोत्सव के रूप में लोगों को जागरूक किया गया । जनता को रैली के तहत हरित और वैकल्पिक ऊर्जा को अपनाते हुए पर्यावरण संरक्षण का जोर दिया ।जिससे पर्यावरण की सुरक्षा भी हो सकेगा । 
इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड के सहायक प्रबंधक नीरज कुमार व गोमती गैस सर्विस के प्रबंधक लालचंद यादव लाले ने जागरूकता रैली का उद्घघाटन किया। इस अवसर पर नीरज कुमार ने कहा कि सक्षम 2022 अभियान के तहत 30 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में सभी तेल कंपनियों द्वारा यह अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। जिसमें ईंधन बचत के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही। जिससे प्रदूषण से भी राहत मिले। यह जागरूकता रैली विभिन्न इंटरएक्टिव कार्यक्रमों और गतिविधियों में जैसे एलपीजी पंचायत, स्कूल कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच ग्रुप टाक का आयोजन कर ईंधन बचत के सरल उपायों के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रैली का संचालन ब्रह्मादित्य ने किया । रैली सिद्दीकपुर से होकर कोटवार सुल्तानपुर गौर डाल्हनपुर सैदपुर गङौर जासोपुर कुत्तुपुर बजार मे जाकर समापन किया गया।

Related

जौनपुर 8095778247091298099

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item