कुष्ठ रोगियों की सेवा करना व उनके बच्चो की परवरिश करना ही मेरा मिशन: डा0 आशीष गौतम

जौनपुर। दिव्य प्रेम सेवा मिशन हरिद्वार के संस्थापक डा आशीष गौतम भइया जी आज जौनपुर में प्रवास पर आये हुए है। उन्होने आज अपने सेवा मिशन के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव के मियांपुर आवास पर पत्रकारो से बातचीत में बताया कि उनकी संस्था का बस एक ही मिशन है कि  कुष्ठ रोगियों की सेवा करना और उनके बच्चों को भी पढ़ा लिखाकर समाज की मुख्य धारा में जोड़ना है। उन्होने बताया कि अब हजारो रोगियों का इलाज करके ठीक किया गया है तथा उनके बच्चो की अच्छी तरह से परवरिश करके पढ़ाया लिखाकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ा गया है। 

डा0 आशीष ने बताया कि अब उनका मिशन उत्तराखण्ड जाने वाले तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क खाने पीने, ठहरने व स्वास्थ्य सुविधाए मुहैया कराने के लिए चल रह है। उन्होने बताया कि हमारी संस्था ने हर जगह डाक्टरो की तैनाती कर दिया गया है लेकिन नर्सिगं स्टाफ की कमी है जल्द ही वह पूरा कर लिया जायेगा। 

डा0 आशीष गौतम ने बताया कि हमारी संस्था 25 वर्ष की हो गयी है। इन वर्षो हजारो  कुष्ठ रोगियों की सेवा किया गया तथा उनके बच्चों की अच्छी तरह परवरिश करके पढ़ा लिखाकर समाज की मुख्य की धारा जोड़ा गया है। 

एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि हरिद्वार में गंगा के किनारे एक भिच्छा मांगने वाली महिला मर गयी थी उसके दो छोटे बच्चे उसके शव के साथ खेल रहे थे। स्थानीय लोगो ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया तथा उसके दोनो बेटो को मेरे पास छोड़ गये। मैने दोनो बेटो को पढ़ाया। आज एक बेटा मारिसस से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है दूसरा चाइना में योग सिखा रहा है। 

प्रेसकांफ्रेस में पूर्व विधायक व बरिष्ठ भाजपा नेता डा0 हरेन्द्र प्रताप सिंह, मुंबई के उद्योगपति व भाजपा नेता ज्ञानप्रकाश सिंह,भाजपा नेता नीरज सिंह, जिलाध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव समेत भारी संख्या में इस मिशन से जुड़े लोग उपस्थित रहे। 


Related

BURNING NEWS 827310909922175471

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item