बाल विवाह समाज के लिए अभिशापः अरविंद शुक्ला

जौनपुरः शासन की मंशा के अनुरूप सोमवार को सिरकोनी विकासक्षेत्र के नाथूपुर ग्रामसभा में बाल विवाह के रोकथाम हेतु कम्पोजिट विद्यालय नाथूपुर के छात्रों ने जन जागरूकता रैली निकाली और शिक्षकों ने ग्रामसभा में संगोष्ठी का आयोजन किया। बच्चों ने पढ़ने खेलने की उम्र है, बाल विवाह जुर्म है। क्यों दी बच्चों को सजा, बाल विवाह से लो बचा आदि नारों के साथ ग्रामसभा का भ्रमण कर लोगो को जागरूक किया।

 संगोष्ठी को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि बाल-विवाह एक अभिशाप है और इस अभिशाप से मुक्त होना समाज की नैतिक जिम्मेदारी है। पढ़ने -लिखने की कच्ची उम्र में बच्चों की शादी करना एक तरह का सामाजिक पाप और स्वास्थ्य की दृष्टि से डेथ वारंट है। उन्होंने ग्रामवासियो को बाल- विवाह करने या उसका समर्थन करने वालो के लिए सरकारी दंड के प्रावधानों को बताया और शपथ दिलाया कि वे अपने बच्चों की शादी 21 वर्ष से कम उम्र में नही करेंगे ।
 संगोष्ठी में अशोक, रीता देवी, सीमा देवी, दिनेश कुमार,शिवकुमारी सहित अन्य ग्रामवासी सहित विद्यालय की शिक्षक भारती सिंह,रेनू सिंह, अनिल मौर्य, श्वेता पाल, ऋतु गौड़, आकांक्षा मौर्या,बिंदु कुमार गौतम ,समीक्षा सिंह,संजू यादव आदि मौजूद रहीं। अध्यक्षता ग्राम प्रधान सुचिता सिंह और संचालन राममिलन ने किया।

Related

news 193116582787028942

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item