डीएम पहुँचे पीएचसी सोंधी, केंद्र का किया निरीक्षण

 खेतासराय(जौनपुर) जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा मंगलवार की दोपहर पीएचसी सोंधी पहुँचकर गहन निरीक्षण किया। कैम्पस के अंदर गंदगी देखकर चिकित्साधिकारी को फटकारा भी लगाई, हिदायत दिया कि केंद्र को व्यस्तिथ कर रखे। मैटरनिटी कक्ष के सामने टीन शेड सहित अन्य सुविधाएं देने का आदेश भी दिया। डीएम के निरक्षण के चलते स्वास्थ्य महकमा के लोगों को पसीना छूटता दिखा। 

 डीएम लावलश्कर के साथ दोपहर एक बजे सोंधी स्तिथ पीएचसी पहुँचे।सबसे पहले उन्होंने हाज़िर रजिस्टर चेक किया। दवाओं की उपलब्धता के बारे में फार्मासिस्ट राजेंद्र प्रसाद से जानकारी ली, जिस पर फार्मासिस्ट द्वारा बताया गया कि इलाज से संबंधित सभी आवश्यक दवाई उपलब्ध है, कुत्ते की सुई पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने दवाइयों के अच्छे से रख-रखाव हेतु निर्देशित किया गया। केंद्र में ईलाज कराने आई बिंदु राजभर, सुमन गुप्ता, नगीना देवी से बारी-बारी जानकारी ली कि उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज में किसी भी प्रकार की समस्या तो नहीं आ रही है, जिस पर उन्होंने बताया कि कोई परेशानी नही है। लैब पहुँचे डीएम ने टेक्नीशियन गुलाब चंद यादव से पूछा कि रोज़ कितने टेस्ट होते हैं, जिस के जवाब में उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 25 टेस्ट होते हैं। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि उनके द्वारा किये जाने वाले टेस्ट को बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाए। वैक्सीन कक्ष में जाकर कोविड-19 व अन्य वैक्सीन की उपलब्धता व रख-रखाव के संबंध में जानकारी ली। जिलाधिकारी द्वारा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश चन्द्रा को निर्देशित दिया कि प्रसव कक्ष के सामने टीन शेड, वाटर कूलर एवं मरीजों के बैठने के लिए कुर्सी लगाया जाए। पुराने फर्नीचर व अन्य सामग्री को निष्प्रयोज्य कर दिया जाए। डीएम ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले सभी मरीजों से अच्छा व्यवहार रखते हुए इलाज किया जाए। उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नही आना चाहिए। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी.बी सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, चिकित्साधिकारी डॉ रमेश चन्द्रा, डॉ मसूद खान सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

मनरेगा ई कंवर्जेस का डीएम ने किया शुभारंभ 
क्षेत्र पंचायत सोंधी कार्यालय परिसर में बना वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल(ई कंवर्जेस) का जिलाधिकारी ने उद्घाटन किया। कहा कि इसके बन जाने से मीटिंग करना सुलभ हो जाएगा।समय की भी बचत होगी।हॉल की गुणवत्ता देखर तारीफ़ भी की। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख मंजू सिंह, अजय सिंह, बीडीओ नंदलाल मौजूद रहे।

Related

news 5267162860825319337

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item