धर्मापुर बाजार में रविवार को भी पुलिस फोर्स रही तैनात

मृतक बादल यादव 
 जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मापुर बाजार में शुक्रवार को युवा पहलवान बादल यादव हत्याकांड के बाद व्याप्त जातीय तनाव के चलते शांति व्यवस्था बनाए रखने को तीसरे दिन रविवार को भी पुलिस फोर्स तैनात है। धीरे-धीरे हालात सामान्य होते देख कुछ दुकानें खुलीं तो लेकिन सहमे ग्रामीणों के घर से बड़ी कम संख्या में निकलने से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। 

 मालूम हो कि शुक्रवार की शाम बाजार में ठकुरची (धर्मापुर) निवासी बादल यादव व उसके साथी अंकित यादव निवासी उतरगावां को अंडा की दुकान पर विवाद होने पर चाकू घोंपकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था। जिला अस्पताल में बादल को मृत घोषित कर दिया गया था। अंकित को हालत नाजुक देखते हुए बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था। दुस्साहसिक वारदात के बाद आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने धर्मापुर बाजार से प्रसाद तिराहा तक करीब तीन किलोमीटर के क्षेत्र में बवाल काटा था। सरकारी एंबुलेंस फूंक दी थी। रोडवेज बस व पुलिस के वाहनों को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की थी। पथराव में सरायख्वाजा थाना प्रभारी निरीक्षक देवानंद रजक घायल हो गए थे।

 देर रात लाठीचार्ज के बाद उपद्रवकारियों पर नियंत्रण पाया जा सका था। मृत बादल यादव के साथ ही आरोपितों में से एक सरैंया निवासी मिथिलेश गिरि के घर पर भी एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात है। हत्या व हत्या के प्रयास के मुकदमे में नामजद तीनों आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को ही गिरफ्तार कर चालान कर दिया था। बता दें, पथराव, आगजनी व तोड़फोड़ की घटना के संबंध में थाना पुलिस ने 16 नामजद व 184 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रखा है। नवागत थाना प्रभारी प्रशिक्षणाधीन डिप्टी एसपी गौरव कुमार शर्मा ने कहा कि नामजद व चिह्नित किए गए अज्ञात उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अब स्थिति सामान्य है, कितु एहतियात के तौर पर सतर्कता बरती जा रही है।

Related

JAUNPUR 5936537430974444073

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item