शुक्रवार से शुरू हो रहा है "न्याय आपके द्वार" अभियान, फरियादियों को मिलेगी राहतः हिमांशु नागपाल

जौनपुर। न्यायालयों से फाइलों का बोझ हल्का करने व अधिकारियों के कार्यालयों में उमड़ रही फरियादियों की हुजुम को देखते हुए अब जिला प्रशासन ने "न्याय आपके द्वार" कार्यक्रम चलाने जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत राजस्व विभाग के अधिकारी,कर्मचारी और पुलिस गांव में पहुंचकर सुनवाई करेंगी तथा मौके पर ही विवादों का निपटारा किया जायेगा। जब तक पूरे मामले का निस्तारण नही हो जाता तब तक यह टीम गांव में ही रहेगी। 

ज्वाइंट मजिस्टेªट व एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल ने बताया कि भूमि विववाद को कम करने व आये दिन अधिकारियों के दफ्तरो में उमड़ रही फरियादियों की भीड़ को कम करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले के सभी तहसीलों में न्याय आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जायेगा। 

इस अभियान के पहले चरण के लिए सदर तहसील के पचास गांवों का चयन किया गया है । टीम में राजस्व विभाग के अधिकारी और पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीम बनाकर हर एक गांव में भेजा जायेगा। सबसे पहले उन गांव का चयन किया गया है जिस गांव के सबसे अधिक शिकायते आती है। इसमें ग्राम समाज की जमीनों पर अवैध कब्जा,चकमार्ग, सीमाकंन, वरसात समेत सभी विवाद का निस्तारण गांव में ही कराया जायेगा ये टीमें तब तक गांव में रहेगा जब तक मामले का निपटारा नही हो जाता। यह कार्यक्रम शुक्रवार से शुरू हो रहा है। पहले चरण के लिए 5 टीमें बनायी गयी है । जलालपुर थाना क्षेत्र के जलालुद्दीनपुर , सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के लालमनपुर,बक्शा थाना क्षेत्र के बेलहटा, सिकरारा थाना क्षेत्र के डमरूआ और गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के दुधौरा गांव में शुक्रवार को टीमें जायेगी। उन्होने बताया कि 50 गांवों को चिन्हित किया गया है इसकी प्रगति देखने के बाद आगे के गांवो में यह अभियान चलाया जायेगा। 


Related

जौनपुर 8440494326079259790

एक टिप्पणी भेजें

  1. बहुत अच्छे कार्य की शुरुआत हुई है कितने गरीब लोगों का फायदा हो जाएगा हर हर महादेव

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत ही अच्छे कार्य की शुरुआत हुई है इससे कमजोर और गरीब लोगों को न्याय मिलेगा Shahganj Tahsil ke antargat Sondhi वार्ड नंबर 6 मैं भी इस कार्य की शुरुआत कराई जाए

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item