नेवढ़िया गोलीकांड में माँ बेटा पर दर्ज हुआ हत्या व हत्या के प्रयास का मुकदमा

 जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में सोमवार की रात गोली मारकर की गयी राजबली यादव की हत्या व अन्य तीन लोगों को जख्मी करने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को आरोपित मां व बेटे के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास की धारा लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।  हिस्ट्रीशीटर की तलाश में एएसपी ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह ने तीन टीमें लगा दी हैं। दावा किया कि शीघ्र ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर मंगलवार को पीएम के बाद राजबली का शव परिजनों को सौंप दिया गया। गोली से घायल तीन लोगों का वाराणसी के ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा है। घटना से गांव में शोक का माहौल व्याप्त रहा।

रामनगर गांव में सोमवार की देर रात मामूली विवाद में चाचा की हत्या तथा चाची, भाभी और भतीजे को गोली मारने के मामले में आरोपी और उसकी मां पर हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।  आरोपी युवक की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। राजबली यादव (60) और सूर्यबली यादव सगे भाई हैं। राजबली छोटे थे। दोनों का परिवार एक ही मकान में पार्टिशन डालकर रहता है। खेत के मेड़ आदि छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर दोनों परिवारों में वाद-विवाद होता रहता है। इसी को लेकर दोनों के परिवार की महिलाओं के बीच सोमवार को दिन में नोकझोंक हुई थी। 

 राजबली इसी को लेकर किसी से बातचीत कर रहे थे। यह देखकर सूर्यबली यादव की पत्नी अमृता देवी को शक हुआ कि वह उसकी आलोचना कर रहे हैं। इसको लेकर वह गुस्से में थी। उसने रात करीब 11 बजे घर पहुंचे अपने बड़े बेटे आकाश उर्फ राजू से इसकी शिकायत की। इसके बाद आपराधिक प्रवृत्ति का आकाश तैश में आ गया। आरोप है कि वह रात 12 बजे छत पर जाकर राजबली के परिवार वालों से विवाद करने लगा। इसके बाद नीचे उतरा और तमंचा लेकर घर के बाहर आया। वहां चारपाई पर सो रहे राजबली यादव के पास पहुंचा। इसके बाद राजबली यादव और आकाश में कहासुनी हो गई। 
इसके बाद तमतमाए आकाश ने तमंचा निकालकर राजबली यादव के सीने और पेट में गोली मार दी। बगल की खाट पर लेटी राजबली की पत्नी शांति देवी को भी गोली मार दी। यह सब देख शोर मचाते हुए बाहर आई राजबली की बहू विमला देवी (45) की कमर और उसके बेटे गौरव (13) की जांघ में एक-एक गोली मार दी। तब तक आरोपी के तमंचे की गोली खत्म हो गई। इस पर राजबली के बेटे रवींद्र यादव ने ईंट से उसे मारने की कोशिश की, लेकिन, फिसलकर गिर गया। इस पर आकाश ने तमंचे की मुठिया से उनके सिर पर वार कर घायल कर दिया। फिर बाइक से फरार हो गया। 
इसके बाद पड़ोसी पहुंचे और जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल भेजा। वहां डाक्टरों ने राजबली को मृत घोषित कर दिया। जबकि शांति, विमला देवी और गौरव को ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। रवींद्र की तहरीर पर पुलिस ने आकाश उर्फ राजू और उसकी मां अमृता के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी की मां अमृता और पिता सूर्यबली यादव को पकड़ लिया है। एएसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर आरोपी और उसकी मां के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार आरोपी के गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई है।

Related

JAUNPUR 2238563624307723128

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item