परशुराम ने शस्त्र व शास्त्र दोनों का प्रयोग समाज हित में किया

 जौनपुर। भगवान परशुराम की जन्मतिथि पर मंगलवार को जिलेभर में विविध आयोजन किए गए। इस दौरान कहीं शोभायात्रा निकाली गई तो कहीं गोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने भगवान परशुराम को अन्याय व अनाचार का विरोध करने वाला बताया। ब्राह्मण चेतना समिति के रासमंडल मुख्यालय पर भगवान परशुराम की जयंती मनाई गई। अध्यक्षता करते हुए पंडित रामकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि भगवान परशुराम का परसु आसुरी वृत्ति के नाश के लिए ही उठा। 

पंडित लाल बिहारी त्रिपाठी ने कहा कि भगवान परशुराम ने शस्त्र व शास्त्र दोनों का प्रयोग समाज हित में किया। सभाजीत द्विवेदी प्रखर ,इस मौके रामयश मिश्र, मनोज तिवारी, अरुण कुमार मिश्र, संदीप तिवारी आदि रहे। संचालन महामंत्री अशोक मिश्रा व आभार संस्थाध्यक्ष ड. रामेश्वर प्रसाद त्रिपाठी ने व्यक्त किया।

परशुराम की जन्मतिथि पर जमैथा में समारोह आयोजित किया गया। पत्रकार अनिल पांडेय ने कहा कि परशुराम पितृभक्त, मातृभक्त व आतताइयों के प्रबल शत्रु थे। अध्यक्षता डा.अखिलेश मिश्र ने की। संचालन वरिष्ठ पत्रकार श्याम नारायण पांडेय ने व आभार सुधाकर शुक्ल ने व्यक्त किया। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष अतुल कुमार दुबे के नेतृत्व में नगर में शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष शुक्ल, संजय उपाध्याय, वेद प्रकाश शुक्ल उपस्थित थे।

Related

जौनपुर 5398013025363370002

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item