भूसा का दान कर पुनीत कार्य में सहभागी बने : D.M

 जौनपुर। निराश्रित/बेसहारा गोवंश को संरक्षित कराए जाने के उद्देश्य से जनपद में संचालित गोवंश आश्रय स्थलों पर भूसा एवं हरा चारा दान करने के लिए जिलाधिकारी की जनपद वासियों से अपील की है । गो-आश्रय स्थलों पर अधिक से अधिक मात्रा में भूसा का दान कर पुनीत कार्य में सहभागी बने। 

               उन्होंने ने बताया कि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चलाई जा रही उत्तर प्रदेश शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजनाओं में से एक निराश्रित/बेसहारा गोवंश को संरक्षित करने के उद्देश्य से जनपद में गोवंश आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है। संचालित सभी गोवंश आश्रय स्थलों पर गोवंश को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा उपलब्ध हो सके।
               इस उद्देश्य से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने  मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधियों, निवासियों, कृषको, पशुपालकों से आह्वान करते हुए कहा है कि जनपद में गोवंश आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है, जिनमें जनपद के निराश्रित, बेसहारा गोवंशों को संरक्षित कराया जा रहा है। समस्त गोवंश आश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंश के भरण पोषण के लिए पर्याप्त भूसा एवं हरे चारे की आवश्कता है। इस समय गेहूं की फसल का कटान किया जा रहा है तथा सभी कृषकों के पास पर्याप्त मात्रा में भूसा उपलब्ध होने की सम्भावना है।
                  जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा है कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत संरक्षित बेसहारा, निराश्रित गोवशों के भरण पोषण के लिए उन्मुक्त भाव से आगे आकर जनपद में संचालित गो-आश्रय स्थलों पर अधिक से अधिक मात्रा में भूसे का दान कर पुनीत कार्य में सहभागी बने, ताकि जनपद में संचालित सभी गौ-आश्रय स्थलों पर गोवंश को मानकों के अनुरूप भूसा एवं हरा चारा आदि उपलब्ध हो सके।

Related

news 6630514622786457558

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item