किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट

जौनपुर। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित सभागार में अभियोजन कार्यो की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा कमलेश राय, वेद प्रकाश तिवारी, राजेश कुमार उपाध्याय रमेश पाल (विशेष लोक अभियोजक) को शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार बच्चो और महिलाओं के अपराध के संदर्भ में सजा न दिलाए जाने के कारण स्पष्टीकरण मांगे जाने के निर्देश दिए और निर्देशित किया की बच्चो और महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराध से संबधित वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने कहा कि भू-माफिया एवं शराब माफियाओं के मामलों में प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने गैंगस्टर एक्ट, एससीएसटी, लैंगिग अपराध, महिला उत्पीड़न और पॉक्सो के मामलों में प्रभावी पैरवी करने का निर्देश दिया। 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि प्रत्येक कोर्ट के 10 सबसे पुराने मामलें के निस्तारण में आ रही समस्याओं को दूर करते हुए निस्तारण कराये। पोर्टल पर समय से फीडिंग कराये जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। उन्होंने कहा कि पास्को एक्ट के संदर्भ में बच्चों के प्रति किए जाने वाले अपराध के अपराधियों के विरुद्ध सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास सुनिश्चित किया जाए जिससे भविष्य में बच्चों के खिलाफ अपराध को रोका जा सके। 
 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश, समस्त उपजिलाधिकारी अभियोजन अधिकारी एवं तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, सीओ उपस्थित रहे।

Related

news 917853449295857686

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item