मंत्री जी दो साल से पैमाइश के लिए घूम रही हूं

 जौनपुर।  राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि ने शुक्रवार को बदलापुर तहसील का  किया। इस दौरान एसडीएम व तहसीलदार सहित कई कर्मचारी लापता  मिले। मंत्री ने विभिन्न पटलों पर जाकर स्थिति देखी और कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिया। जिस समय मंत्री एसडीएम के चेंबर में बैठकर निरीक्षण कर रहे थे उसी समय छिटकापुर निवासी संगीता पहुंचीं। कहा कि मंत्री जी दो साल से तहसील का चक्कर काट रही हूं। आजतक मेरी भूमि की पक्की पैमाइश नहीं हो सकी। इस पर मंत्री ने कहा कि शीघ्र आपकी समस्या का निस्तारण होगा। इसी तरह गीता श्रीवास्तव ऊदपुर गेल्हवा ने भी आने-जाने के लिए गांव में रास्ते को लेकर शिकायत किया।   

राजस्व मंत्री ठीक 11 बजकर 25 मिनट पर तहसील पहुंचे। एसडीएम चेंबर में पहुंचे तो तहसील कर्मचारी  इधर-उधर झांकने लगे। जब पता चला कि राजस्व विभाग के मंत्री हैं तो सभी के हाथ-पांव फूलने लगे। एसडीएम और तहसीलदार के बारे में पूछने पर कोई कुछ नहीं बता सका। तत्काल डीएम को फोन कर दोनों अधिकारियों के अनुपस्थित रहने का कारण पूछा। डीएम ने बताया कि तहसीलदार शासकीय कार्य से हाईकोर्ट व एसडीएम क्षेत्र में नमाज अदा कराने गए हैं। इसके बाद सीधे नजारत पहुंचे। जहां उपस्थिति पंजिका देखी। जिसमें कई लोग अनुपस्थित मिले। उन्होंने रजिस्टर की मोबाइल से फोटो भी खींची।

इसके बाद शिकायती प्रार्थना पत्र रजिस्टर, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र रजिस्टर, जनसूचना रजिस्टर, समाधान दिवस रजिस्टर आदि को देखा। इसमें तमाम खामियां मिलीं। इस पर नाराजगी जताई। ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने वाले एक जरूरतमंद से फोन पर बात कर पूछा कि इसे बनवाने में कोई पैसा तो नहीं लगा। इसके बाद समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देने वाले एक जरूरतमंद से भी बात कर निस्तारण की जानकारी ली। 

पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि निरीक्षण में तमाम खामियां व शिकायतें मिली हैं। जिसकी जांच कराई जाएगी। जो भी अधिकारी व कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 



Related

जौनपुर 4258000782957930880

एक टिप्पणी भेजें

  1. केराकत सर्किल की भी स्थिति काफी रद्द हो गई है तमाम से फाइलें अपना मुंह देख रही है!

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item