डीएम ने किया मेधावी छात्र - छात्राओं को सम्मानित

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में यूपी बोर्ड के हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों, अभिभावकों, प्रबन्धकों को सम्मानित किया गया। सम्मानित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जो छात्र टॉप किये है उनके लिए यह बड़ा ही गौरव का क्षण है, लेकिन यह तो अभी शुरुआत है आगे एक लक्ष्य बनाकर तैयारी करे और उसको पाने के लिए जी जान से लग जाएं। कोई भी लक्ष्य बड़ा नही होता है। सभी अभिभावकों एवं प्रबंधकों से कहा कि आप अपने बच्चों को ही नहीं आगे बढ़ाया है बल्कि पूरे समाज को आगे बढ़ाया है। 

लड़के और लड़कियों में भेद नहीं किया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन अन्य विद्यालयों में किया जाए जहां पर बच्चों के बीच संवाद किया जाए और बताया जाए कि किस प्रकार इन बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त किए इससे अन्य बच्चों को प्रोत्साहन मिले और आगे भी लड़कियां जो करना चाहे उन्हें करने की स्वतंत्रता प्रदान की जाए। समाज कल्याण द्वारा चलाई जा रही अभ्युदय योजना, पिछड़ा वर्ग कल्याण से ओ-लेवल, सीसीसी कम्प्यूटर कोर्स एवं प्रोबेशन विभाग के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। बारी-बारी से सभी बच्चों से अपने अनुभव साझा किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य है कि छात्रों को प्रोत्साहित किया जाये और जनपद के बाकी छात्र/छात्राएं भी इनसे प्रेरित हो। 

 सम्मानित होने वालों में हाईस्कूल की रिया यादव, अंजलि सिंह, अंजलि यादव, सृष्टि यादव, समिष्ठा यादव, सेहजल गुप्ता, विपुल कुमार बिंद, विकास यादव, सुजीत यादव, निखिल सिंह, नम्रा परवीन, शुभम यादव, रिया पांडेय, श्रद्धा यादव एवं सनी नारायण मौर्य को सम्मानित किया गया। इंटरमीडिएट के निशांत कुमार यादव, श्रेया सिंह, श्रेया यादव, शुभम यादव, सिमरन गुप्ता, वर्तिका सोनी, साक्षी यादव, रश्मि सिंह, ईशा निषाद, रीमा यादव, चिक्की यादव, कृष्णकांत मौर्य, रेया श्रीवास्तव, मनु सिंह को सम्मानित किया गया। जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह ने कहा कि जनपद में जिलाधिकारी के कुशल नेतृत्व में नकलविहिन परीक्षा करायी गयी। उन्होंने अभिभावकों एवं प्रबन्धकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि घर और विद्यालयों में स्वस्थ, प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित की जाये ताकि भविष्य में जनपद से बच्चे प्रदेश स्तर पर टाप कर जनपद का नाम रोशन करे। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पंडित, जिला प्रोबेशन अधिकारी अभय कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार मौर्या, रमेश यादव सहित सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं मेधावी छात्रों के अभिभावकगण उपस्थित रहे।

Related

news 878651064030159992

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item