वैश्विक स्तर पर बढ़ रहे तापमान को पेड़- पौधे करेंगे नियंत्रित : डॉ मनोज

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के जनसंचार विभाग में विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर पौध रोपित किये गये।  इस अवसर पर जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने कहा कि वैश्विक स्तर पर निरंतर बढ़ रहे तापमान को हम इन्ही पेड़- पौधों के जरिये नियंत्रित कर सकते हैं। आबादी का घनत्व और संसाधनों की उपलब्धता  आज  बढ़ रही  है। मानव बस्तियों के निरंतर विस्तार   के चलते वन क्षेत्र  कम हो गये हैं जिससे  पर्यावरण असंतुलित हो गया है। इसी असंतुलन के चलते जीव,जंतु और वनस्पति  की कई  प्रजातियां विलुप्त हो रही हैं। हम सभी आज पौध रोपित कर कल  सुखद भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।

मीडिया प्रभारी डॉ सुनील कुमार ने कहा कि मानव को अपना जीवन सुचारू रूप से संचालित करने के लिए प्रकृति से सभी वस्तएं मिलती है। यह हमारा दायित्व बनता है कि हम पर्यावरण को सुरक्षित रखने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।
डॉ दिग्विजय सिंह राठौर ने कहा  कि अगर भावी पीढ़ी के लिए स्वच्छ पर्यावरण उपलब्ध कराना है तो हमें निरंतर पौधरोपण करना होगा। पौधरोपण कार्यक्रम में  डॉ अवध बिहारी सिंह,श्यामा यादव,पंकज कुमार सिंह सहित लोग उपस्थित रहे ।


Related

जौनपुर 135245801250025466

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item