शिक्षा व्यवस्था को लेकर लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं

 जौनपुर। जिला टास्क फोर्स (बेसिक शिक्षा) समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने विद्यालयों के कायाकल्प से लेकर शैक्षणिक गुणवत्ता को सुधारने को लेकर चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रम व योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गई।

 मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को लेकर लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं की जाएगी। बैठक में एआरपी के द्वारा निपुण लक्ष्य के सम्बंध में किये गए कार्यों को पीपीटी के माध्यम से अवगत कराया। एआरपी के द्वारा निपुण लक्ष्य के प्राप्ति के लिए आपनी कार्ययोजना के सम्बंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बच्चो को रुचिपूर्ण शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है।

 जिलाधिकारी ने आगनबाडी के सीडीपीओ निर्देश दिया कि बाल वाटिका कक्षाएं अनिवार्य रूप से चलाई जाए और 1 महीने बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत दिव्यांग शौचालय शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण कर लिया जाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरखनाथ पटेल, सिनिद्घ कुमार सिंह सहित एआरपी, बेईओ सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1189584856398507286

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item