ब्लाक प्रमुख रामपुर के खिलाफ सदस्यों ने की परेड, गमच्छे के घेरे में सदस्यो को लेकर आये विपक्षी

जौनपुर। ब्लाक प्रमुख रामपुर के खिलाफ आज बीडीसी सदस्यों ने डीएम आफिस में एडीएम के सामने परेड किया तथा ब्लाक प्रमुख खिलाफ अविश्वास जताया। निकटतम विरोधी राहुल सिंह ने 56 सदस्यों को अपने निजी वाहनों के माध्यम से कलेक्टेªट लेकर पहुंचे थे उसके बाद सभी सदस्यों को गमच्छे के घेरे में लेकर डीएम आफिस पहुंचे तो वहां पर ब्लाक प्रमुख के पक्ष के लोगो की बीच सदस्यों की छीना झपटी को लेकर तीखी झड़प भी हुई। 

 मड़ियाहूं तहसील क्षेत्र के रामपुर ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह के खिलाफ उनके चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रहे राहुल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए जिलाधिकारी के यहाँ प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर आज एडीएम द्वारा कार्रवाई की गई।. ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने से अन्य ब्लाक प्रमुख में मचा हड़कंप है। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय काफी गहमागहमी मची रही। इस दो इस दौरान सदस्यों को बंधक बनाकर भी लाते हुए देखा गया।जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष पहुंचे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उपस्थित लोगों में मारपीट तक हो गई। यह मारपीट कहीं और नहीं बल्कि कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर हुआ अधिकारी तमाशबीन बनी रहे। 
 ब्लॉक में चुनाव में वर्तमान प्रमुख नीलम सिंह 55 वोट पाकर जीती थी वही उनके प्रतिद्वंदी राहुल सिंह को 44 वोट मिले थे शुक्रवार को राहुल बीडीसी सदस्यों के साथ डीएम कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान डीएम ऑफिस के सामने जमकर लात घुसे भी चले काफी बीडीसी सदस्यों को अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले लोगों द्वारा गमछे से ढककर लाया गया था। 
 वही इस मामले में वर्तमान ब्लाक के प्रतिनिधि विपिन सिंह ने बताया कि हारे हुए लोगों द्वारा गरीब तबके के कुछ बीडीसी को पैसे का लालच देकर लगभग 15 दिन से गायब कर रखा गया था इन के माध्यम से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है उन्होंने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कारण ही नहीं बता पाए हैं अविश्वास प्रस्ताव में मिर्जापुर के बाहुबली विनीत सिंह के शामिल होने की बात है इसको भी उन्होंने स्वीकार किया उन्होंने कहा कि रामपुर ब्लाक में चुनाव के बाद से लगातार विकास का काम हो रहा है जो विरोधियों को रास नहीं आ रहा है जिसके कारण वीडीसी को कैप्चर कर इस तरह का काम किया जा रहा है। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश ने बताया कि मड़ियाहूं ब्लाक के रामपुर ब्लाक रूम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए प्रार्थना पत्र पढ़ा था जिससे आज कार्रवाई की गई है इस दौरान कुल 57 लोगों का नाम आया था जिसमें से 56 लोगों ने यहां हस्ताक्षर किए हैं। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश ने डीडीसी सदस्यों से अविश्वास प्रस्ताव लाने का कारण ही पूछा तो लोगों ने अपनी अपनी समस्याएं गिनाई। लगभग 56 लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में प्रस्ताव दिया।

Related

news 3873837025838760374

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item