प्राथमिक स्कूल ने निकाला अखबार,शिक्षक और छात्र होंगे पत्रकार !

जौनपुर। सिरकोनी ब्लाक का इंग्लिश मीडियम प्राईमरी स्कूल चकताली ने एक और नई पहल किया है। इस स्कूल ने शनिवार से एक मासिक अखबार का प्रकाशन शुरू किया है। इस अखबार में विद्यालय में होने वाली गतिविधियों, उपलब्धियों व आने वाले अतिथियों के बारे विस्तार से प्रकाशित किया जायेगा। इस न्यूज पेपर की सम्पादक प्रधानाध्यापिका डॉ उषा सिंह है, रिर्पोटिंग सभी टीचर और जागरूग छात्र-छात्राएं करेगीं। 

नवाचार शिक्षा के तहत प्राथमिक विद्यालय चकताली ने एक और सफलता हासिल किया है। हर शनिवार को नो बैग डे पर अखबार के दफ्तरो की तरह बच्चे पत्रकारो की तरह केवल खबर लिखते नजर आयेगें। इस स्कूल के बच्चे और शिक्षक पूरे सप्ताह में स्कूल में होने वाले कार्यो, गतिविधियां और अधिकारियों के दौरे की खबरें विस्तार से लिखेगें । यह पेपर स्कूल के रिकार्ड में रखा जायेगा।  

स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ उषा सिंह ने शिराज ए हिन्द डॉट को बताया कि इसका उद्देश्य बच्चों को एक्टिव रखना तथा विद्यालय के प्रति माह के गतिविधियों, कार्यों एवम आगंतुकों को संकलित करना है। यह कार्य प्रत्येक सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार को *NoBagDay* पर किया जायेगा।

इस अख़बार को प्रकाशित करने में मुख्य भूमिका सहायक अध्यापिकाये  रोली अस्थाना, पूनम राव, रंजना तिवारी एवम शिप्रा सिंह। एसएमसी अध्यक्ष रीता देवी, सदस्य अनिता यादव, सुनीता यादव, सुमन देवी निभाएंगी ।

Related

जौनपुर 7479243401438829280

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item