कचड़ा कचड़े दानी में सोये हम मच्छरदानी में

 

जौनपुर। संचारी रोगों से बचाव के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी स्थित कम्पोजिट विद्यालय से शुक्रवार को ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह के नेतृत्व में बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। 

जागरूकता रैली को ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह ने हरी झंडी दिखाकर विद्यालय के प्रवेशद्वार से गांव के लिए रवाना किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जन जागरुकता के चलते डेंगू, चिकनगुनिया, जापानी इंसेफेलाइटिस, मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों पर काफी सीमा तक काबू पा लिया गया है।इन रोगों से बचाव के लिए मच्छरों को पनपने से रोकना है और इनसे बचाव करना जरूरी है। बच्चे ' कचड़ा कचड़े दानी में, सोये हम मच्छरदानी में ' तथा ' सब रोगों की एक दवाई, घर की रखे हम साफ- सफाई ' के नारे लगाते हुए चल रहे थे। आपको बताते चलें कि शनिवार से दस्तक अभियान भी शुरू हो रहा है जो 31 जुलाई तक चलेगा। जिसमे गांव की आशा बहुएं घरों पर स्टीकर चिपका कर हाउस मार्किंग का कार्य करेगी।इस भ्रमण के दौरान वह बुखार, इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस, क्षय रोगियों की सूची, कुपोषित बच्चों की सूची तथा मच्छर प्रजनन के लिये सम्भावित घरों की सूची आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोग से तैयार करेगीं और ब्लाक स्तर पर रिपोर्टिंग करेंगी।

आज की रैली में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, सहायक अध्यापक ज्योति भूषण सिंह, मुन्ना शर्मा, सचिदानंद पाठक, प्रमोद कुमार, सतीश यादव, प्रेमलता सिंह, प्रीति पटेल,जितेन्द्र यादव, अमरनाथ यादव, शिवकुमार यादव शिक्षा मित्र रेनू सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा सिंह,सुमन सिंह आंगनबाड़ी सहायिका ममता, प्रमिला आशा बहू रेखा सिंह एवं पंचायत सहायक कनक सिंह ने सहयोग किया।

Related

business 6573268484332721585

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item