जौनपुर का लाल बना खनन मंत्रालय में भू-वैज्ञानिक

जौनपुर। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यू.पी.एस.सी.) 2021 के तहत संयुक्त जीईओ-वैज्ञानिक की हुई परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया जिसमें केमिस्ट/केमिकल के 7 युवा वैज्ञानिक उत्तीर्ण हुये हैं। इन 7 वैज्ञानिकों में एक जौनपुर के हैं जिनका नाम स्वतंत्र जायसवाल हैं। 

इस होनहार की खान मंत्रालय में वैज्ञानिक के पद पर चयन होने की जानकारी होने पर परिवार सहित पूरे क्षेत्र सहित जनपद में उनके परिचितों में खुशी की लहर दौड़ गयी। इस बाबत पूछे जाने पर श्री जायसवाल ने बताया कि वह जनपद के बदलापुर तहसील क्षेत्र के तियरा गांव के निवासी हैं। उक्त गांव निवासी सुनील जायसवाल के इस पुत्र ने प्रारम्भिक व माध्यमिक शिक्षा गांव से ही की जिसके बाद बीएससी की पढ़ाई बीएचयू से करने के बाद एमएससी आईआईटी मुम्बई से किये हैं।

 वर्तमान में जनपद बलिया में प्रवक्ता के पद पर सेवा कर रहे हैं। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा भू-वैज्ञानिक (खान मंत्रालय) पद पर चयनित होने वाले श्री जायसवाल ने बताया कि इस सफलता का सारा श्रेय उनके माता, पिता, मामा, मौसा जी को जाता है। उन्होंने बताया कि उनके साथ पायल गुप्ता, चेतना यादव, ओम कुमार मेहता, श्याम, आस्था सिन्हा व कल्याण सुन्दर नास्कर का भी चयन हुआ है। 001

Related

जौनपुर 1009617020349363197

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item