जौनपुर में धूमधाम से मनाया गया बिजली महोत्सव

 जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चंदवक के सेनापुर गांव शहीद स्थल, केराकत में बिजली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में खेल कूद युवा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव बतौर मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक, केराकत दिनेश चौधरी शामिल हुए। 

 कार्यक्रम में मेजा ऊर्जा निगम (एनटीपीसी, मेजा) के तरफ से सभी अतिथियों को स्मृतिचिन्ह प्रदान किया गया। यह महोत्सव केंद्र और राज्य दोनों सरकारों द्वारा विद्युत उत्पादन, पारेषण, वितरण व अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में किए गए विभिन्न सुधारों और प्रगति का लेखा जोखा तथा देश में ऊर्जा सुरक्षा के लिए भविष्य के पाठ्यक्रम को प्रदर्शित करने का एक मंच है। कार्यक्रम में आम जनता व नीति निर्माताओं को ऑडियो-विजुअल मीडिया, नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, इन्फोग्राफिक्स प्रदर्शन के द्वारा घरेलू विद्युतीकरण, वन-नेशन-वन-ग्रिड, उपभोक्ता अधिकार, नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रगति और लाभ, विद्युत उत्पादन क्षमता में वृद्धि आदि विषयों पर लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग के माध्यम से संवेदनशील और जागरूक किया गया। 

 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, रामविलास सिंह, जिला प्रसाशन के अधिकारीगण एवं मेजा ऊर्जा निगम (एनटीपीसी, मेजा) के और से अजित बसक, महा प्रबंधक (प्रचालन), अखिल केपी पटनायक, अपर महा प्रबंधक (मानव संसाधन), बृजेश सिंह, बरिष्ठ प्रबंधक व जिला नोडल अधिकारी, जौनपुर एवं एल डी पाण्डेय, उपप्रबंधक कार्यक्रम में उपस्थित रहे। 

Related

जौनपुर 290280453336198079

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item