पत्रकार उत्पीड़न में अध्यक्ष प्रेस परिषद ने आईजी समेत 10 से मांगा स्पष्टीकरण

जौनपुर। शहर कोतवाली थाना अंतर्गत बल्लोचटोला से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र के प्रेस कार्यालय पर कोतवाली पुलिस के द्वारा की गई तोड़फोड़ और लूटपाट की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए अध्यक्ष प्रेस परिषद के द्वारा आईजी समेत अन्य 10 पुलिस कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग 2 सप्ताह के भीतर किया गया।

 पीड़ित पत्रकार अरुण यादव का आरोप है कि प्रीत टाइम्स अख़बार की खबर बाहुबली का यार बना मददगार के शीर्षक को लेकर कोतवाली पुलिस  ने प्रेस और कार्यालय में तोड़फोड के साथ-साथ पत्रकार के घर परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट करने और दहशत मचाने की घटना कारित किया । पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के कार्यकाल में 4 जुलाई 2021 को शाम 5ः30 शहर कोतवाल रहे संजीव कुमार मिश्रा ने वर्तमान एसपी सिटी डॉक्टर संजय कुमार तथा सीओ सिटी जितेंद्र कुमार दुबे की अगुवाई में क्रमशः चौकी प्रभारी शैलेंद्र कुमार पांडे, संतोष कुमार पांडे, विवेक कुमार तिवारी, चंदन राय एवं तारा यादव के अलावा दर्जनों पुलिस कर्मियों ने संपादक को बंधक बनाकर प्रेस कार्यालय तथा घर पर लूटपाट और तोड़फोड़ किया था। 

       पीड़ित पत्रकार ने जिसकी शिकायत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों के साथ साथ अध्यक्ष भारतीय प्रेस परिषद के समक्ष किया । जिसे संज्ञान में लेते हुए प्रेस की स्वतंत्रता पर अतिक्रमणध् कुठाराघात का स्पष्ट मामला बताते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को 2 सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने का आदेश जारी किया। माननीय प्रेस परिषद के द्वारा की गई कार्यवाही के द्वारा जहां पीड़ित पत्रकार तथा उसके परिवार को न्याय की उम्मीद प्रतीत हो रही है वही पत्रकारों में कर्म और निष्ठा की आस जागृत होती नजर आ रही है।


Related

जौनपुर 2862680425247254401

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item