डेंगू ने पसरा पांव, एक डाक्टर,19 सिपाहियों समेत दो दर्जन से अधिक लोग बीमार

जौनपुर। जिले में डेंगू विमारी अपना पैर पसराता जा रहा है इस विमारी कहर इतना तेज है कि अब तक एक डाक्टर,डेढ़ दर्जन से अधिक सिपाही समेत 26 लोग इसके चपेट में आ गये है। सभी का इलाज अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है। सबसे अधिक हालत तो बदलापुर इलाके की है। 

हलांकि जिला मलेरिया अधिकारी इन बीमार लोगो को सम्भावित डेंगू के मरीज मान रहे है उनका कहना अभी तक किसी की रिर्पोट नही आयी है। 

 बारिश थमने के साथ ही डेंगू का प्रकोप बढ़ने लगा है। डेंगू के चपेट में  बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डाक्टर संजय दुबे, निरीक्षक वीरेंद्र तिवारी, उपनिरीक्षक सरिता यादव, कांस्टेबल उदयराज, बसंत यादव, दिवाकर यादव, बबलू यादव, महिला आरक्षी नंदिनी, जीतेंद्र यादव, आशुतोष तिवारी, सीओ के पैरोकार शिवनाथ प्रसाद, सीओ हमराह खुस्तर अली, दीपक सिंह सहित 19 कांस्टेबल आ गए है , सभी का उपचार जगह-जगह अस्पतालों में चल रहा है । इतना ही नहीं गांवों में भी डेंगू का संक्रमण बढ़ गया है। बदलापुर क्षेत्र के दाउदपुर बरुआन के सुजीत शुक्ल, उनके पुत्र सौरभ व ऋषभ, कस्बे के अभिषेक जायसवाल, नगर पंचायत के वार्ड नंबर चार सरोखनपुर दयाराम यादव, डेहुड़ा के प्रदीप यादव, पट्टी दयाल के शिवम शर्मा डेंगू की चपेट में हैं। लोगों का कहना है कि नालियों की साफ-सफाई न होने तथा फागिंग आदि न कराए जाने से डेंगू के मच्छरों की भरमार हो गई है। 

जिला मलेरिया अधिकारी डा0 भानु प्रताप ने बताया कि बीते 17 दिनों से डेंगू जैसे लक्ष्ण वाले मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे है सभी का सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है अभी तक किसी की रिपोर्ट नही आयी है। उन्होने जनता से अपील किया कि वे अपने घरो व आसपास के इलाके पानी एकत्रीत न होने दे, कुलर का पानी एक सप्ताह के भीतर बदल दे तथा कुलर को अच्छी तरह से सुख जाने के बाद ही पानी भरे यदि पानी नही बदल सकते तो पांच एमएल मिट्टी का तेल जरूर डाल दे। घर की छतो पर कबाड़ एकत्रीत न करे कबाड़ में भी पानी भर जाने से डेंगू के मच्छर पैदा होते है। 

Related

जौनपुर 5517170006389384215

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item