जिला अस्पताल में गंदगी देख भड़के जिलाधिकारी

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी के द्वारा इमरजेंसी वार्ड, एनआरसी वार्ड, डेंगू वार्ड, ब्लड बैंक, जेरियाट्रिक वार्ड का विस्तृत निरीक्षण किया गया। डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज हरीश शर्मा से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और सीएमएस डॉक्टर ए के शर्मा को निर्देश दिया कि नियमित जांच करते हुए अच्छे से इलाज किया जाए। उन्होंने अस्पताल में गंदगी देख कर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और सफाई सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए तत्काल सफाई कराए जाने के निर्देश दिए। 

 इमरजेंसी वार्ड में समोपुर की नाजरीन, चौकिया के अभिषेक साहू और डायरिया मरीज सुमन देवी से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली और संबंधित डॉक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एनआरसी वार्ड में भर्ती बच्चो के अभिभावक सीता देवी, सावित्री को निर्देशित किया कि जब तक बच्चे स्वस्थ न हो जाए, उनका वजन बढ न जाए तब तक अस्पताल न छोड़े। 

 ब्लड बैंक के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ब्लड बैंक में उपलब्ध, ब्लड यूनिट की संख्या की जानकारी ली, मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर सायनदास ने बताया कि ब्लड बैंक में 1500 यूनिट ब्लड की क्षमता है और 37 यूनिट उपलब्ध है जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देशित किया है कि सरकारी विभागों, सामाजिक संस्थाओं से समन्वय कर कैंप लगाते हुए ब्लड यूनिट की संख्या बढ़ाएं। 

 जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिया कि परिसर में खराब एंबुलेंस को तत्काल हटा कर नियमानुसार निष्प्रयोज्य करने की कार्यवाही की जाए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जौनपुर को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में नियमित रूप से फॉगिंग कराई जाए। प्रबंधक राज कॉलेज को निर्देश दिया कि जिला अस्पताल से लगी हुई बाउंड्री वाल को ठीक कराये।

Related

जौनपुर 7040597358074035018

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item