रक्तवीरों का किया गया सम्मान

जौनपुर। विगत 15 अगस्त को मुफ्तीगंज स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय में स्वैच्छिक शौर्य रक्तदान आयोजन समिति द्वारा सफल रक्तदान के आयोजन पर आज जौनपुर के शाहगंज तहसील स्थित अनिता हॉस्पिटल के प्रांगड़ में "स्वैच्छिक शौर्य रक्तदान रक्तवीर सम्मान समारोह" के तहत विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, दिव्यप्रकाश सिंह, तुषार श्रीवास्तव का स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

  गौरतलब हो कि 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस के शुभ अवसर पर स्थानीय बाजार स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय मुफ्तीगंज के प्रांगण में दिनांक 15 अगस्त 2022 को आयोजित रक्तदान उत्सव कार्यक्रम में 557 लोगो ने अपना रक्तदान कर एक मिसाल कायम किया था। इस ऐतिहासिक रक्तदान पर शाहगंज स्थित अनिता अस्पताल के प्रबंधक डॉ अभिषेक रावत ने स्वैच्छिक शौर्य रक्तदान शिविर के आयोजकों का रक्तवीर सम्मान समारोह कार्यक्रम कराकर उन्हें सम्मानित किया। 

          कार्यक्रम के अतिथि शाहगंज के विधायक रमेश सिंह ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है एक साथ एक स्थान पर 557 लोगो ने रक्तदान कर उत्तरप्रदेश का कीर्तिमान हासिल किया है प्रदेश के खाली पड़े रक्तकोष को भरने का यह प्रयास इन युवाओ का सफल रहा इसलिए इन्हें बधाई देता हूँ। सेना को समर्पित रक्तदान उत्सव में जनपद के कोने कोने से लोगो ने अपना रक्तदान किया। 

         स्वैच्छिक शौर्य रक्तदान शिविर के आयोजक रहे विकास तिवारी ने कहा कि रक्तदान उत्सव में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जब युवाओ का हुजूम उमड़ा तो यह दृश्य देखकर उपस्थित सबकी आंखे नम हो गयी, मात्र एक आह्वाहन पर इतनी बड़ी संख्या में रक्तदानियों में पहले हम पहले हम जैसी स्थिति पैदा हो गयी थी। उन्होंने बताया कि शिविर में जनपद के चार रक्तकोषों के तकनीकी चिकित्सक युवाओ का लहू निकाल पाने में असमर्थ दिखे। भारी भीड़ व रक्त निकालने वाले चिकित्सक की कमी के कारण सैकड़ो लोग रक्तदान करने से वंचित रह गए। उन्होंने आयोजित रक्तवीर सम्मान कार्यक्रम के प्रति कृतज्ञतापूर्ण आभार व्यक्त किया

   कार्यक्रम के दौरान स्वैछिक शौर्य रक्तदान आयोजन समिति के द्वय आयोजक अतुल सिंह ने कहा कि आज मेरा 24वां रक्तदान थाऔर मैं संकल्प लिया है कि 100 बार रक्तदान करूँगा, पहले क्षेत्र और समाज मे यह भ्रम व्याप्त था कि रक्तदान करने से व्यक्ति में दुर्बलता व कमजोरी आती है साथ ही ऐतिहासिक कार्यक्रम में जिस तरह से समाज मे यह मिथक टूटा है कि महिलाएं रक्तदान कम करती है मुफ्तीगंज के ऐतिहासिक रक्तदान कार्यक्रम में महिलाओं की हिस्सेदारी जनपद ही नही अपितु प्रदेश के लिए एक मिसाल बन गयी।

    उक्त कार्यक्रम में सोंधी के प्रमुख विजय सिंह विद्यार्थी ने कार्यक्रम के आयोजकों को सफल ऐतिहासिक रक्तदान शिविर के लिए सराहा उन्होंने कहा कि इन नवयुवको पर पुष्प वर्षा होनी चाहिए आज के समाज मे यही युवा इतिहास बनाकर जनपद के लिए एक नजीर पेश कर रहे है। 

      उक्त सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रमुख रूप में शाहगंज के विधायक रमेश सिंह, शाहगंज नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गीता जायसवाल, सोंधी विकास खण्ड प्रमुख विजय सिंह विद्यार्थी, शाहगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ रफीक फारूकी, शाहगंज आईएमए अध्यक्ष डॉ एस एल गुप्ता, डॉ डी सी तिवारी, डॉ तन्जिला रहमान, डॉ तारिक शेख, सुनील अग्रहरी व जनपद के अन्य चिकित्सको समेत क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। तथा आगंतुक सम्मानित अतिथियों का स्वागत विधायक रमेश सिंह ने किया। 

         उक्त रक्तवीर सम्मान समारोह में प्रमुख रूप से कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ अभिषेक रावत अपनी टीम के साथ डटे रहे।

     आयोजन कार्यक्रम की अगुवाई अनिल मोदनवाल, सुनील अग्रहरी टप्पू, रिंकू सिंह प्रधान इत्यादि ने किया।

     कार्यक्रम का संचालन पवन पाल व ईशान जायसवाल ने किया।

Related

डाक्टर 7627622914531534998

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item