परिषदीय विद्यालयों के प्रति लोगों की नकारात्मक भावना को बदलने की जरूरत

 खुटहन(जौनपुर) 30 अगस्त, परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को अधिगम स्तर तक पहुंचाने के लिए हम सभी लगातार प्रयास करके खुटहन ब्लॉक को जिले का ही नहीं, बल्कि प्रदेश का सर्वोपरि ब्लॉक बनाएंगे। 

उक्त बातें डायट प्राचार्य डॉक्टर सच्चिदानंद यादव ने मंगलवार को बीआरसी पर आयोजित चार दिवसीय निपुण भारत लक्ष्य प्रशिक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा बच्चे तो अबोध व कच्चे घड़े के समान होते है। हम जैसा उनको बनाना चाहते हैं वह वैसा बन जाते हैं। निपुण भारत लक्ष्य से बच्चों के अधिगम स्तर में बड़ा बदलाव आ सकता है। 

परिषदीय विद्यालयों के प्रति लोगों के नकारात्मक भावना व विचार पर कहा कि इसको बदलने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है। पूर्व बीएसए वाराणसी राकेश सिंह ने कहा कि लक्ष्य को मन में ठान लेकर पाने की अकांक्षा ही सफलता की पहली सीढ़ी है। यदि हमारे मन मे लगन, निष्ठा और ईमानदारी है। तो निश्चित हम उस लक्ष्य को पा लेंगे। हमे बच्चों के बौद्धिक स्तर का विकास करने के लिए कटिबद्ध होना होगा। तभी निपुण भारत लक्ष्य की परिकल्पना साकार हो सकेगी। खंड शिक्षा अधिकारी खुटहन पंकज यादव ने कहा ब्लाक के अध्यापक में ऊर्जा तथा कार्य करने की दक्षता भरपूर है। हमे विश्वास है कि हम इनके साथ कार्य करके अपने निपुण लक्ष्य को जरूर पा लेंगे।

 प्रशिक्षण को वरिष्ठ प्रवक्ता डायट जौनपुर मनीष सिंह और आर एस यादव ने भी संबोधित किया। प्रशिक्षण में समस्त ए आर पी शशिकांत यादव, आलोक यादव, सुभाष यादव, संदीप कुमार,आशीष कुमार यादव, तुलसीराम आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सुभाष चंद्र उपाध्याय ने किया

Related

जौनपुर 6386652413058970018

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item