खिलाड़ी शिक्षक साथी को टीचरों ने किया सम्मानित

 

जौनपुर। विकास खंड मुंगराबादशाहपुर के सटवां स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर बुधवार को प्रशिक्षण हाल में 15 अगस्त से 25 अगस्त तक फ्रान्स के बोर्डेक्स शहर में आयोजित विश्व बूमरैंग चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करके लौटे शिक्षक साथी जय सिंह यादव का शिक्षकों ने माल्यार्पण करके स्वागत किया।

 विकास खंड मछलीशहर के गांव बरहता निवासी जय सिंह यादव वर्तमान में विकास खंड मुंगराबादशाहपुर के प्राथमिक विद्यालय भैरोपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत हैं। शिक्षक साथियों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में सामूहिक एवं व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास किये जाते हैं उनकी 6 सदस्यी टीम ने, कुल 6 इवेंट में प्रतिभाग करने वाले 15 देशों में ओवर आल 6 वां स्थान प्राप्त किया। जिसमें एक इवेंट सुपर कैच में भारत को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में उन्होंने एक्यूरेसी एवं इण्डोरेंस में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है।

आपको बताते चलें कि बूमरैंग आदिवासियों का हथियार था जिसका प्रयोग वे शिकार करने में करते थे।जिसे आस्ट्रेलिया ने खेल की मान्यता दी और यह वर्तमान में 40 से अधिक देशों में खेला जा रहा है लेकिन अभी ओलम्पिक में शामिल नहीं किया गया है।इस खेल में बूमरैंग को हवा में थ्रो किया जाता है जो गोले में घूमकर पुनः वापस आता है इसी को कैच करने पर खिलाड़ी को प्वाइंट मिलते हैं। यही प्रक्रिया बार बार दुहरायी जाती है। आज के इस स्वागत कार्यक्रम में ब्लाक के समस्त ए आर पी एवं प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षक एवं शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 548464679407339038

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item