विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक में डीएम ने दिये आवश्यक दिशा निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रट सभागार में हुई जहां उन्होंने 10 करोड़ से ऊपर के लागत की परियोजना की समीक्षा करते हुये सभी परियोजना के लिये नामित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रतिदिन मानिटरिंग करते हुए परियोजना समय से पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा जिलाधिकारी स्तर पर की जाएगी। साथ ही निर्देश दिया कि मेडिकल कालेज का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाय। 

अमृत योजना में प्रगति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कार्य में तेजी लायी जाने हेतु निर्देशित किया। बेलाव-पराऊगंज पुल को दिसम्बर 2022 तक पूर्ण करने का निर्देश देते हुये 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं की समीक्षा किया। साथ ही निर्देश दिया कि सभी परियोजना ससमय निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाय। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने विभाग द्वारा 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों की सूचना अनिवार्य रूप से दें, ताकि निर्माण में आने वाली समस्याओं को दूर कराया जा सके। ऐसा न करने पर उन्होंने कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी। मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि जलजीवन मिशन के तहत जो सड़के खोदी गयी है, उनके पुनर्निर्माण की प्रकिया का सत्यापन करायें। 

जलजीवन मिशन के कार्य में प्रगति कम न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि मैन पावर बढ़ाते हुये कार्य में प्रगति लायें। समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुये निर्देश दिया कि पेंशन के लाभार्थियों की आधार सीडिंग का कार्य शत-प्रतिशत करायें। आई.जी.आर.एस में आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिया। 

इसी क्रम में चिकित्सा विभाग की समीक्षा के दौरान आयुष्मान योजना में जिले की रैंकिंग टाप टेन में करने के निर्देश देते हुये सहायक श्रमायुक्त एवं जिलापूर्ति अधिकारी को गोल्डेन कार्ड बनाने के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिया। वहीं जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिया कि जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र समय से जारी करें। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम 13 से 15 अगस्त तक चलाया जायेगा जिसको लेकर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की समीक्षा करते हुये कहा कि प्रत्येक गांव में एक नोडल नामित कर दिये जायं। सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि शहीद स्मारकों को ठीक करा लें। सभी जगहों पर साफ-सफाई करा लें। शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाय। गांव में बन रहे खेल के मैदान में शहीद की मूर्ति लगायी जाय। पशुपालन विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों की विस्तृत समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने एलडीएम को व्यापक स्तर पर प्रत्येक सप्ताह ऋण मेला का आयोजन करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, मुख्य चिकित्साधिकारि डा. लक्ष्मी सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

news 8956424303286620906

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item