अखण्ड भारत संकल्प दिवस को लेकर जगह-जगह हो रहे कार्यक्रमः अजय पाण्डेय

जौनपुर। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के तत्वावधान में अखण्ड भारत संकल्प दिवस का कार्यक्रम पूरे जनपद में चल रहा है। इसी क्रम में हनुमान मंदिर सीहीपुर के प्रांगण में कार्यक्रम हुआ जिसकी अध्यक्षता आचार्य आचार्य रविन्द्र द्विवेदी व संचालन चन्द्र प्रकाश तिवारी महामंत्री हिन्दू परिषद अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने किया। 

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने कहा कि आज हम अखण्ड भारत संकल्प दिवस का पर्व मना रहे हैं। यह सिर्फ देश के बाहरी कवच के लिये नहीं, बल्कि देश के प्रत्येक गांव, नगर, जिला, प्रान्त की अखण्डता के लिये है। जब हम समस्त हिन्दू एक संकल्प के धागे में मोती की भांति पीरो लिये जायं तो निश्चित ही हम सबल और बलवान होंगे। यह हमारे अखण्डता का प्रतीक होगा। श्री पाण्डेय ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम बच्चों से लेकर युवा, प्रौढ़ एवं वृद्ध तक यह संदेश पहुंचाने निकले हैं कि हम हिन्द के सिपाही सिंध तक रहेंगे। 

जहां हर बालक राम और हर बाला सीता के रूप में है। उस भारतवर्ष के हम रहने वाले हैं। हम यदि संकल्प लेते हैं तो उस कार्य को पूर्ण करने के बाद ही विश्राम करते हैं। इसी क्रम में प्रभाकर तिवारी प्रान्तीय उपाध्यक्ष अधिवक्ता फोरम ने अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय ओजस्विनी परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद पर प्रकाश डालते हुये कहा कि एक मुट्ठी अनाज प्रतिदिन अपने हिन्दू परिवार से निकालकर एकत्रित किया जाय। उस गांव, नगर, वार्ड या मोहल्ले में जो गरीब तबके का हो, उसके भोजन की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है।

 राष्ट्रीय ओजस्विनी परिषद की विभागाध्यक्ष प्रीति तिवारी ने बहनों और माताओं से निवेदन किया कि हम अब अबला नहीं, बल्कि सबला होकर अपने भाइयों के कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें और अखण्ड भारत के परिकल्पना को पूर्ण करने में सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, जितेन्द्र बहादुर चौहान, सचिन श्रीवास्तव जिला सह मंत्री राष्ट्रीय बजरंग दल, राम अभिलाख दुबे, राकेश मौर्या, सोहन चौहान, अमित पाठक, राम उपाध्याय, शैलेन्द्र बहादुर सिंह, अरविन्द योगी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। 001

Related

JAUNPUR 732185894008204202

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item