खेतासराय के अधिकांश मोहल्ले में अभी तक नहीं हुआ दवा छिड़काव

 

खेतासराय(जौनपुर) डेंगू बुखार के बढ़ते प्रकोप को लेकर जहां प्रदेश शासन अलर्ट की मुद्रा में है।  वहीं शाहगंज (सोंधी) का स्वास्थ्य महकमा आज भी बेफिक्र की मुद्रा में चैन की नींद सो रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी के अधिकारी कर्मचारी से लेकर नगर पंचायत खेतासराय के अधिकारी भी सिर्फ कागजी घोड़ा दौड़ाने  में लगे हुए हैं। अस्पतालो में बुखार से पीड़ितों की लाइने बढ़ती जारही है! लोग डेंगू बुखार को लेकर खासे चिंतित हो गए हैं लेकिन मच्छरो और डेंगू से बचाव के लिए दवा का अब तक छिड़काव  नहीं किया गया। 


नगर पंचायत खेतासराय के नगर के घनी आबादी वाले मोहल्ले और गलियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नही हुआ है ।
यही कारण है कि मच्छरों का झुंड शाम होते ही घनी आबादी में दिखाई देने लगता है।
जबकि  कस्बे के कुछ चुनिंदा वीआईपी स्थानों पर नगर पंचायत ने किया है, बाकी वार्ड तो भगवान भरोसे है ।
सोंधी शाहगंज विकास खंड के भुड़कुड़हाँ, मवई, सन्दहाँ, मनैछा, गुरैनी, लपरी, गोरारी खलीलपुर,   कलापुर, शेखपुर मंसूर अली, जमदहा, पोरई खुद ,अब्बोपुर, शाहापुर समेत कई ग्रामों मे मच्छरों के प्रकोप को लेकर स्थिति भयावह है। अब तक उक्त ग्रामों मे स्वास्थ विभाग के जिम्मेदारों की तरफ से मच्छरों से बचाव के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। जबकि जिलाधिकारी ने नगर पंचायत से लेकर जिला पंचायत राजअधिकारी को अभियान चलाकर सख़्त निर्देश दे चुके है ।
शाहगंज ब्लाक के ग्रामीण अंचलों में बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। तमाम लोग जिले के निजी अस्पताल में अपना उपचार कर रहे हैं,  लेकिन स्वास्थ्य महकमा मामले पर लीपापोती में लगा हुआ है।

डीएम के आदेश का सोंधी के अफ़सरो पर कोई असर नही ।

खेतासराय(जौनपुर)  एक तरफ जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा डेंगू से बचाव के लिए कलेक्ट्रेट में स्वास्थ्य महकमा, नगर पंचायत और जिला पंचायत जिम्मेदार अधिकारियों को सख़्त निर्देश देते हुए पेच कसा । वही सोंधी विकास खण्ड के किसी भी ग्राम पंचायतों में दवा का छिड़काव नही हुआ । इस सम्बन्ध में बीडीओ नंद लाल से मीडिया कर्मियों ने कई बार रिंग किया लेकिन उन्होनें उत्तर देना मुनासिब नही समझा । अब देखने वाली बात होगी गांवों तक दवा का छिड़काव होगा या अफसर कागज़ी घोड़ा चलाएंगे ।

Related

डाक्टर 2910991970906540640

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item